scriptभाजपा, अपना दल और सपा के प्रत्याशियों ने किया नामांकन, मतदान 26 अप्रैल को | MLC candidates nomination for uttar pradesh assembly seats | Patrika News

भाजपा, अपना दल और सपा के प्रत्याशियों ने किया नामांकन, मतदान 26 अप्रैल को

locationलखनऊPublished: Apr 16, 2018 03:56:42 pm

13 सीटों पर 26 अप्रैल को होने जा रहे चुनाव के लिए नामांकन के आखिरी दिन भाजपा, अपना दल और सपा के प्रत्याशियों ने पर्चे दाखिल किये।

mlc election
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की 13 सीटों पर 26 अप्रैल को होने जा रहे चुनाव के लिए नामांकन के आखिरी दिन भाजपा, अपना दल और सपा के प्रत्याशियों ने पर्चे दाखिल किये। बसपा प्रत्याशी भीम राव अंबेडकर पूर्व में ही पर्चा दाखिल कर चुके हैं। नामांकन से इससे भाजपा और अपना दल के सभी 11 प्रत्याशी भाजपा कार्यालय में जमा हुए और यहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पाण्डेय ने सभी प्रत्याशियों को शुभकामना दी।
भाजपा और अपना दल के प्रत्याशियों ने किया नामांकन

सोमवार को भाजपा की ओर से विद्यासागर सोनकर, विजय बहादुर पाठक, मंत्री महेंद्र सिंह, मंत्री मोहसिन रजा, डाक्टर सरोजनी अग्रवाल, अशोक कटारिया, जयवीर सिंह, यशवंत सिंह, अशोक धवन और बुक्कल नवाब ने नामांकन किया। भाजपा की सहयोगी पार्टी अपना दल के प्रत्याशी आशीष सिंह पटेल ने अपना नामांकन दाखिल किया। सोनकर के साथ प्रस्तावक के रूप में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य मौजूद रहे। भाजपा नेताओं के नामांकन के दौरान कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही, गन्ना मंत्री सुरेश सिंह राणा, परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना, पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी, कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, रमापति शास्त्री व चेतन चौहान के साथ राज्यमंत्री सुरेश पासी भी मौजूद रहे। भाजपा संगठन से जुड़े कई पदाधिकारी भी विधान भवन मौजूद रहे। केंद्रीय चिकित्सा राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल अपने पति तथा अपना दल के प्रत्याशी आशीष सिंह पटेल के नामांकन के समय मौजूद रहीं।
सपा प्रत्याशी ने किया नामांकन

समाजवादी पार्टी के एमएलसी प्रत्याशी के रुप में प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने विधान परिषद के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। उनके नामांकन के दौरान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी, विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन सहित सपा के कई अन्य नेता मौजूद रहे। समाजवादी पार्टी ने एक सीट पर अपना प्रत्याशी उतारा है जबकि एक सीट पर बसपा उम्मीदवार भीमराव अंबेडकर का समर्थन किया है। बसपा उम्मीदवार भीमराव अंबेडकर पहले ही नामांकन दाखिल कर चुके हैं।
26 अप्रैल को मतदान

उत्तर प्रदेश में विधान परिषद चुनाव के लिए जारी अधिसूचना के मुताबिक सोमवार को नामांकन का अंतिम दिन था। इसके लिए मतदान 26 अप्रैल को होगा। पांच मई को 12 विधान परिषद सदस्यों का कार्यकाल पूरा हो रहा है और एक सीट पहले से ही खाली है। प्रदेश में कुल 100 विधान परिषद सदस्य हैं जिनमें से 38 विधान परिषद सदस्यों का चयन विधान सभा सदस्य करते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो