scriptकरोड़ों खर्च करके यूपी में अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ने पर लगी है भाजपा सरकार : दीपक सिंह | MLC Deepak Singh BJP is trying break record by spending crores | Patrika News

करोड़ों खर्च करके यूपी में अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ने पर लगी है भाजपा सरकार : दीपक सिंह

locationलखनऊPublished: Jul 16, 2020 03:17:48 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

BJP Government पिछले रोपे गए पौधों की भौतिक रिपोर्ट को देखना ही नहीं चाहती है कि वह पौधे जीवित बचे हैं या नहीं

करोड़ों खर्च करके यूपी में अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ने पर लगी है भाजपा सरकार : दीपक सिंह

करोड़ों खर्च करके यूपी में अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ने पर लगी है भाजपा सरकार : दीपक सिंह

लखनऊ ,उत्तर प्रदेश में विगत दिनों करोड़ों खर्च कर के BJP Government ने लखनऊ में Forest festival 2020 के तहत 25 करोड़ पौधे लगाने के अभियान का शुभारंभ किया है । इस पर कांग्रेस विधान परिषद दल के नेता दीपक सिंह ने सवाल उठाते हुए कहा कि BJP Government करोड़ों खर्च करके यूपी में 25 करोड़ पौधे रोपकर अपने रिकॉर्ड को तोडऩे पर लगी है। लेकिन सरकार यह नहीं जानना चाहती है कि पिछले रोपे गए पौधों की वर्तमान हालत क्या है। वह जीवित हैं या मृत। सरकार को पिछला रिकॉर्ड तोडऩा है इसलिए उसका सिस्टम भी आंकड़ों की बाजीगरी में जुट जाता है। पौधारोपण के इन्हीं कागजी आंकड़ों पर MLC Deepak Singh ने आज विधानसभा में वन मंत्री दारासिंह चौहान व Chief Minister Yogi Adityanath को पौधा भेंट करने उनके कार्यालय पहुंचे व वृक्षारोपण अनियमितताओं के संबंध में ज्ञापन दिया।
उन्होंने कहा कि पौधरोपण का विश्व रिकॉर्ड बनाने और सुर्खियां बटोरने के लिए सरकार करोड़ों रुपए फूंक देती हैं, लेकिन रोपे गए पौधों को संरक्षित रखने और उनकी गिनती करने पर कोई ध्यान ही नहीं है। विगत वर्षों में करोड़ रुपए खर्च करके जिन पौधों को रोपित किए जाने का दावा किया गया है उसका सत्यापन कराया जाए। क्या वह पौधे लगे भी थे,यह पता किया जाए कि आखिर वे पौधे जीवित हैं या मृत। सरकारी तामझाम, प्रचार अभियान और भारी-भरकम धनराशि खर्च करने के बावजूद ये पौधे पेड़ नहीं बन सके और न ही बनने की प्रक्रिया में हैं।
कहीं वृक्षारोपण के नाम पर सरकारी धन का दुरुपयोग, लूट और भ्रष्टाचार तो नहीं हो रहा क्योंकि करोड़ों की संख्या में पौधे रोपित होने के बावजूद प्रदेश की जमीने खाली और बंजर दिखाई दे रही। सरकार द्वारा रोपित पौधे गए कहां यदि रोपित पौधे नहीं पाए जाते हैं तो सम्बन्धित अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाकर सम्बन्धित अधिकारियों से धन की वसूली करवायी जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो