scriptयुवाओं को दिवाली का बम्पर तोहफा, यूपी में निकली शिक्षक भर्तियां, 14 अक्टूबर तक आवेदन | MNNIT teacher recruitment in up | Patrika News

युवाओं को दिवाली का बम्पर तोहफा, यूपी में निकली शिक्षक भर्तियां, 14 अक्टूबर तक आवेदन

locationलखनऊPublished: Oct 05, 2019 09:33:12 am

एमएनएनआईटी में शिक्षकों के दूसरे चरण की भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है।

युवाओं को दिवाली का बम्पर तोहफा, यूपी में निकली शिक्षक भर्तियां, 14 अक्टूबर तक आवेदन

युवाओं को दिवाली का बम्पर तोहफा, यूपी में निकली शिक्षक भर्तियां, 14 अक्टूबर तक आवेदन

लखनऊ. एमएनएनआईटी में शिक्षकों के दूसरे चरण की भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। दूसरे चरण में अलग-अलग विभागों में 108 असिस्टेंट प्रोफेसर नियुक्त किए जाएंगे इसके लिए ऑनलाइन आवेदन अब 14 अक्टूबर तक लिए जाएंगे। आवेदन की तिथि 6 सितंबर से 4 अक्टूबर तक तय थी लेकिन संस्थान ने आवेदन तिथि बढ़ाकर 14 अक्टूबर कर दी है। अब तक 700 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किया है। अभ्यर्थियों को सभी जरूरी अभिलेखों के साथ ऑनलाइन आवेदन की हार्ड कॉपी 25 अक्टूबर तक संस्थान में भेजनी है। संस्थान के रजिस्ट्रार डॉ सर्वेश तिवारी ने बताया कि संस्थान में शिक्षकों के 362 पद स्वीकृत हैं। वर्तमान में 223 शिक्षक कार्यरत हैं। असिस्टेंट प्रोफेसर के 108 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। तिवारी ने बताया कि आवेदन की तिथि बढ़ाकर 14 अक्टूबर कर दी गई है।

लागू होगा ईडब्ल्यूएस कोटा

इन 108 पदों में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद शामिल हैं। इनमें 29 पद अनारक्षित श्रेणी के हैं जबकि आर्थिक तौर पर गरीब सवर्णों यानी ईडब्ल्यूएस के लिए आरक्षित होंगे।

सिटी, नर्सरी, एनटीटी व बीपीएड में प्रवेश के आवेदन शुरु

सिटी, नर्सरी, एनटीटी और डीपीएस के 2016-17 सत्र में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन www.entdata.in पर शनिवार से लिए जाएंगे। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया कि ऑनलाइन पंजीकरण शनिवार से 3 नवंबर शाम 6:00 बजे तक किया जाएगा। आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 4 नवंबर और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म प्रिंट करने की आखिरी तिथि 5 नवंबर शाम 6:00 बजे तक है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो