scriptमोदी व डोभाल के सामने डीजीपी देंगे प्रजेंटेशन, नाइट विजन कैमरे से होगी सुरक्षा, लखनऊ में बड़ा आयोजन | Modi to attend DGP conference 2021 | Patrika News

मोदी व डोभाल के सामने डीजीपी देंगे प्रजेंटेशन, नाइट विजन कैमरे से होगी सुरक्षा, लखनऊ में बड़ा आयोजन

locationलखनऊPublished: Nov 15, 2021 11:25:53 am

Submitted by:

Prashant Mishra

सम्मेलन में उद्घाटन के दिन केन्द्र गृह मंत्री अमित शाह अतिथि होंगे और पदक प्रदान करेंगे। प्रधानमंत्री 20 और 21 नवंबर को बैठक में शामिल होंगे और सम्मेलन को संबोधित करने के साथ मेडल भी देंगे।

modi_3.jpg
लखनऊ. पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) और महानिरीक्षक (आईजी) का पहला अखिल भारतीय सम्मेलन 19 से 21 नवंबर तक लखनऊ में आयोजित होगी। सम्मेलन के कार्यक्रम पुलिस मुख्यालय में आयोजित किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य अतिथि के तौर पर सम्मेलन में शामिल होंगे वहीं तीन दिवसीय बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी शामिल होंगे।

सम्मेलन का आयोजन इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) द्वारा किया जा रहा है

सम्मेलन में उद्घाटन के दिन केन्द्र गृह मंत्री अमित शाह अतिथि होंगे और पदक प्रदान करेंगे। प्रधानमंत्री 20 और 21 नवंबर को बैठक में शामिल होंगे और सम्मेलन को संबोधित करने के साथ मेडल भी देंगे।
राज्यों और अन्य बलों के डीजीपी और आईजी रैंक के लगभग 80 अधिकारी शामिल होंगे

सम्मेल के बहत आयोजित बैठक में वामपंथी उग्रवाद, आतंकवाद, साइबर अपराध, महिलाओं के खिलाफ अपराध, कोरोना महामारी और अन्य चुनौतियों जैसे प्रमुख सुरक्षा मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। सभी राज्य के डीजीपी एक प्रस्तुति देंगे और प्रमुख विषयों पर सत्र आयोजित करने के लिए आईजी की कई समितियों का गठन किया गया है।

आयोजन को लेकर तैयारियां जोरों पर

सम्मेल को लेकर आयोजत होने वाले कार्यकर्मों को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। सुरक्षा के मददे नजर मुख्यालय पर सीसीटीवी लगाए जा रहे हैं और सुरक्षा के लिए लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट से करीब 2,000 पुलिसकर्मियों का एक अलग बल तैयार किया गया है। रात की सुरक्षा के लिए मुख्या व आसपास के इलाके में
नाइट विजन ड्रोन भी तैनात किए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो