लखनऊ मदरसे में मोहसिन रजा को अचानक देख अध्यापकों और विद्यार्थियों में मचा हड़कंप

लखनऊ मदरसे में मोहसिन रजा को अचानक देख अध्यापकों और विद्यार्थियों में मचा हड़कंप

Mahendra Pratap | Publish: Apr, 17 2018 07:48:45 PM (IST) | Updated: Apr, 17 2018 07:53:58 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री मोहसिन रजा के अचानक लखनऊ के मदरसे में आ जाने से अध्यापक से लेकर विद्यार्थियों में हड़कंप मच गया

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री मोहसिन रजा के अचानक लखनऊ के मदरसे में आ जाने से अध्यापक से लेकर विद्यार्थी हैरान हो गए। लखनऊ के गोमतीनगर स्थित मदरसे में विद्यार्थी परीक्षा दे ही रहे थे कि अचानक मोहसिन रजा के आ जाने से सब सख्ते में पड़ गए। वे वहां पर अचानक से निरीक्षण करने के लिए आए और इस दौरान उन्होंने परीक्षा केंद्र की व्यवस्थाओं पर पूरी नजर रखी।

अध्यापकों और विद्यार्थियों के बीच हड़कंप

अचानक से अपने बीच मोहसिन रजा को देखकर अध्यापकों और विद्यार्थियों के बीच हड़कंप मच गया। उनकी मौजूदगी में सख्त निगरानी से परीक्षा का आयोजन कराया गया। मदरसे में उन्होंने परीक्षा का निरीक्षण किया और देखा कि सारी व्यवस्थाओं के साथ परीक्षा नकल विहीन आयोजित की जा रही है या नहीं। यहां पर सीसीटीवी कैमरा कितना सही काम करते हैं, इस बात की भी पुष्टी की गयी।

विद्यार्थियों ने छोड़ी परीक्षा

गौरतलब है कि मदरसे की आयोजित परीक्षा के पहले दिन यूपी के गोरखपुर के 10 परीक्षा केंद्रों में कई विद्यार्थी परीक्षा देने नहीं आए थे। इसमें कुल 632 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ी थी। इसके पीछे परीक्षा केंद्रों पर बरती गयी सख्ती इसका कारण बताया जा रहा है।

नकल विहीन परीक्षा का आयोजन

योगी सरकार ने नकल विहीन परीक्षा का आयोजन कराने के लिए हर परीक्षा केंद्र पर सीसीटीवी कैमरा लगाने का आदेश दिया था। जबसे इस फैसले का पालन किया गया है, तबसे कई बच्चों ने कई विषयों की परीक्षा नहीं दी है। लेकिन शासन की सख्ती के बावजूद कई परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा था। सिर्फ यही नहीं बल्कि मदरसे की कई जगहों पर कोई पुलिस ड्यूटी पर नहीं थी।

यहां हुई शांति से परीक्षा

एक ओर ये लापरवाही सामने आई, तो वहीं दूसरी ओर एओ मुस्लिम इंटर कॉलेज, मदरसा जामिया मतलउल उलूम कमलगढ़हा, नेशनल इंटर कॉलेज पीलीकोठ, हरिश्चंद्र बालिका इंटर कॉलेज में परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई।

 

Ad Block is Banned