script20 जिलों में दो दिनों तक होगी झमाझम बारिश, ठंड के मौसम का होगा आगाज | Monsoon 2021 heavy rain alert for 20 districts alert issued | Patrika News

20 जिलों में दो दिनों तक होगी झमाझम बारिश, ठंड के मौसम का होगा आगाज

locationलखनऊPublished: Sep 24, 2021 02:05:04 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

UP Weather news update. मौसम विभाग का कहना है कि शुक्रवार से मौसम और बदलेगा, तो वहीं शनिवार व रविवार को मध्यम बारिश की संभावना है।

heavy-rain.jpg

Rain In UP

लखनऊ. UP Weather news update. लखनऊ में गुरुवार शाम को बारिश हुई। सिलसिला शुक्रवार को भी जारी रहा। यहां सुबह से ही काले बादलों ने डेरा जमाए रखा। दोपहर करीब एक बजे यह बरस गए। जिससे मौसम कुछ ठंडा हो गया। मौसम विभाग ने करीब बीस जिलों के लिए अगले दो दिनों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। गुलाबी ठंड का भी इसी दौरान आगाज होने का अनुमान जताया है।
बीते दो-तीन दिनों से लखनऊ समेत प्रदेश के कुछ जिलों में उमस थी। लेकिन उसके बाद मौसम ने फिर करवट ली। लखनऊ, कानपुर, बाराबंकी, सीतापुर समेत पश्चिम यूपी में जोरदार बारिश हुई। मथुरा में जोरदार बारिश से कई जगहों पर पेड़ व बिजली के खंभे टूटकर गिर गए हैं। पश्चिमी यूपी के मेरठ, गाजियाबाद, बुलंदशहर, हापुड़ और आसपास के जिलों में बारिश शुरू हो गई। बुंदेलखंड, सुल्तानपुर में भी मौसम काफी गड़बड़ रहा। मेरठ में तो इतनी बारिश हुई कि पुराने इलाकों में कई सड़कों पर पानी भर गया है। गांवों में कुछ ऐसी ही स्थिति रही।
इन जिलों में अलर्ट-

मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि लखनऊ, कानपुर, बाराबंकी, सीतापुर, मेरठ, गाजियाबाद, बुलंदशहर, हापुड़, बुंदेलखंड, सुल्तापुर, आजमगढ़, रामपुर, अयोध्या, वाराणसी, गोरखपुर, गोंडा, ललितपुर, महोबा को कहीं रुक-रुक कर तो कहीं जोरदार बारिश होगी। चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय स्थित मौसम विभाग का कहना है कि शुक्रवार से मौसम और बदलेगा, तो वहीं शनिवार व रविवार को मध्यम बारिश की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो