scriptUP Weather Update: 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, बाढ़ का भी खतरा | monsoon 2021 heavy rain in many district of up | Patrika News

UP Weather Update: 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, बाढ़ का भी खतरा

locationलखनऊPublished: Aug 02, 2021 05:43:24 pm

Submitted by:

lokesh verma

Monsoon 2021: मौसम विभाग की मानें तो पांच अगस्त तक उत्तर प्रदेश में बारिश से राहत मिलने वाली नहीं है।

barish.jpg
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में बारिश (Monsoon 2021) को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। आज उत्तर प्रदेश के आठ जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग (IMD) ने इस संबंध में अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग (IMD) का कहना है कि आसमान में आज बादल छाए रहेंगे। बारिश (Monsoon 2021) किसी भी समय हो सकती है। मौसम विभाग (IMD) ने यूपी के बांदा, ललितपुर, झांसी, आगरा, हमीरपुर, महोबा, इटावा और जालौन जिले में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है।
यह भी पढ़ें

इमरजेंसी गलत थी, मेरे पिता और दादी इसके लिए माफी मांग चुके हैं: वरुण गांधी

पांच अगस्त तक जारी रहेगा सिलसिला

मौसम विभाग (IMD) की मानें तो पांच अगस्त तक उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लोगों को बारिश से राहत मिलने वाली नहीं है। अलग-अलग जिलों में पांच अगस्त तक बारिश (Monsoon 2021) का सिलसिला जारी रहेगा। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में फिलहाल मॉनसून (Monsoon 2021) पूरी तरह से सक्रिय है। बीते 24 घंटे में उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में हल्की बारिश (Monsoon 2021) दर्ज की गई है।
यह भी पढ़ें

मिशन 2022 पर प्रियंका: ‘दलित स्वाभिमान यात्रा’ के जरिए कांग्रेस देंगी योगी सरकार को अल्टीमेटम

बाढ़ का खतरा बढ़ा

भारी बारिश व हरियाणा (Haryana) के हथिनी कुंड बैराज(hathni kund barrage) से पानी छोड़े जाने के कारण उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आगरा और मथुरा जिले के कुछ इलाकों में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है। सिंचाई विभाग की टीमों की यहां पहले से ही तैनाती कर दी गई है। वहीं भारी बारिश के कारण चंबल नदीं का जलस्तर भी बढ़ गया है। इस कारण राजस्थान और मध्य प्रदेश में भी बाढ़ का खतरा पैदा हो गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो