script

UP Weather Updates : प्रदेश के इन 20 जिलों में होगी झमाझम बारिश, दो दिनों के लिए अलर्ट जारी

locationलखनऊPublished: Jun 24, 2021 06:59:44 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

Monsoon 2021 heavy rain in many districts- मौसम विभाग ने कानपुर नगर, कानपुर देहात, उन्नाव, फतेहपुर, हरदोई, बाराबंकी, रायबरेली, गोंडा और बस्ती के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है

UP Weather Updates , Monsoon 2021, heavy rain, orange alert, Mausam Vibhag, up weather, weather alert, mausam alert, up mausam
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. Monsoon 2021 heavy rain in many districts- उत्तर प्रदेश के कई जिलों में कहीं तेज तो कहीं जोरदार बारिश हुई। मौसम विभाग ने प्रदेश के 20 जिलों बारिश का अलर्ट जारी किया है। इनमें से कानपुर नगर, कानपुर देहात, उन्नाव, फतेहपुर, हरदोई, बाराबंकी, रायबरेली, गोंडा और बस्ती के के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किा गया है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि इन जिलों में तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश होगी। वहीं, आगरा, मथुरा, लखनऊ, सीतापुर, बहराइच, लखीमपुर खीरी, बलरामपुर, श्रावस्ती, संत कबीर नगर, शाहजहांपुर और फर्रूखाबाद में तेज बारिश की संभावना है।
यह भी पढ़ें

मानसून को फिर नहीं पढ़ पाया मौसम विभाग, समय से पहले दी दस्तक, इस साल जमकर होगी बारिश



चिपचिपी गर्मी से मिली राहत
सुलतानपुर में सुबह से हो रही चिपचिपाती गर्मी के बीच गरज-चमक के साथ झमाझम बारिश होने से मौसम सुहाना हो गया और लोगों को गर्मी से राहत मिल गई। गुरुवार को सुबह से ही आसमान में काले बादल मंडराने लगे और देखते ही देखते झमाझम बारिश होने लगी। बारिश के बीच चल रही पूर्वी हवाएं चलने से लोगों को गर्मी से राहत मिल गई।
मौसम विभाग का पूर्वानुमान
मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आने वाले 48 घण्टों में आसमान में बादल छाए रहेंगे और सुलतानपुर और आसपास के जिलों में गरज चमक के साथ कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश होने की संभावना है।

ट्रेंडिंग वीडियो