अंत्‍योदय कार्डधारक परिवारों को बीमारी के इलाज के खर्च से मिलेगी सुरक्षा,पढ़िए पूरी खबर

पीएम या सीएम जन आरोग्‍य योजना में अब तक शामिल नहीं कार्ड धारकों को राहत, जन आरोग्‍य योजना में शामिल नहीं हो सके लोगों के लिए सरकार का बड़ा फैसला

 

By: Ritesh Singh

Published: 22 Jul 2021, 07:44 PM IST

लखनऊ , प्रधानमंत्री जन आरोग्‍य योजना और मुख्‍यमंत्री जन आरोग्‍य योजना में शामिल नहीं हो सके प्रदेश के लाखों लोगों को योगी सरकार ने राहत की सौगात दी है। इन अंत्‍योदय कार्ड धारकों की बीमारी से इलाज का खर्च भी अब राज्‍य सरकार उठाएगी। राज्‍य सरकार ने प्रदेश के 40 लाख से ज्‍यादा अंत्‍योदय कार्डधारक परिवारों को मुख्‍यमंत्री जन आरोग्‍य योजना में शामिल करने का फैसला किया है।

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अफसरों को इसके लिए दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। तय योजना के तहत ऐसे अंत्‍योदय कार्डधारक परिवार जो प्रधानमंत्री जन आरोग्‍य योजना या मुख्‍यमंत्री जन आरोग्‍य योजना में पहले से शामिल नहीं हैं, उन्‍हें अब मुख्‍यमंत्री जन आरोग्‍य योजना में शामिल किया जाएगा। मुख्‍यमंत्री जन आरोग्‍य योजना में शामिल होने वाले कार्डधारक परिवारों के सदस्‍यों को बीमारी से इलाज का खर्च योजना के तहत वहन किया जाएगा।

प्रदेश सरकार के इस फैसले से समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्‍यक्ति को लाभ होगा। अन्त्योदय कार्डधारक परिवार को बीमारी की स्थिति में होने वाले खर्च से सुरक्षा मिलेगी। 40 लाख से अधिक अंत्योदय कार्डधारक परिवार सरकार के इस फैसले से सीधे लाभान्वित होंगे । मुख्‍यमंत्री ने गुरुवार को उच्‍च स्‍तरीय बैठक में अधिकारियों को सभी पात्र लोगों को योजना का लाभ दिलाने के निर्देश जारी किए हैं।

Show More
Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned