लखनऊ से ज्यादा अब गोरखपुर से दिल्ली की सस्ती उड़ान

लखनऊ से ज्यादा अब गोरखपुर से दिल्ली की सस्ती उड़ान

Anil Ankur | Publish: Sep, 03 2018 08:07:23 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

गोरखपुर से कोलकाता, मुम्बई, बंगलुरू, काठमाण्डू की हवाई सेवाएं भी शुरू होंगी

 

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखपुर में हवाई अड्डे के नये टर्मिनल भवन फेज-2 का उद्घाटन किया। लखनऊ से ज्यादा अब गोरखपुर से दिल्ली की सस्ती उड़ान, गोरखपुर से नई दिल्ली तक का सफर मात्र 3,000 रुपये में तय किया जा सकता है। उन्होंने दिल्ली-गोरखपुर-दिल्ली की इण्डिगो की नई फ्लाइट का शुभारम्भ भी किया।
इस अवसर पर अपने सम्बोधन में मुख्यमंत्री जी ने कहा कि भारतीय विमान पत्तन प्राधिकरण ने अपने नियमित सामाजिक उत्तरदायित्व के अन्तर्गत BRD मेडिकल काॅलेज में मरीजों/तीमारदारों की सुविधा के लिए 108 बिस्तरों का दो मंजिला विश्राम गृह का निर्माण किया है।
मुख्यमंत्री ने नये टर्मिनल भवन का जिक्र करते हुए कहा कि यात्रियों की बढ़ती संख्या और मांग के दृष्टिगत इसका निर्माण किया गया है। यह वातानुकूलित टर्मिनल भवन कांच और स्टील से निर्मित एक संरचना है जो सभी सुविधाओं एवं सेवाओं से सुसज्जित है। उन्होंने कहा कि नागर विमानन मंत्रालय की यह एक सराहनीय पहल है और केन्द्र सरकार उत्तर प्रदेश के विकास के लिए निरन्तर सहयोग कर रही है।

गोरखपुर से नई दिल्ली तक का सफर मात्र 3,000 रुपये में
मुख्यमंत्री ने दिल्ली-गोरखपुर-दिल्ली रूट पर इण्डिगो की नई फ्लाइट के शुभारम्भ के संबंध में कहा कि बेहतर हवाई सम्पर्क हेतु इसकी शुरुआत की गयी है। गोरखपुर से नई दिल्ली तक का सफर मात्र 3,000 रुपये में तय किया जा सकता है। पूर्व में, गोरखपुर से केवल एक उड़ान थी, लेकिन आज तीन कम्पनियांे इण्डिगो, एयर इण्डिया एवं स्पाइस जेट की उड़ानें संचालित हो रही हंै।

शीघ्र ही, गोरखपुर से कोलकाता, मुम्बई, बंगलुरू, काठमाण्डू की हवाई सेवाएं

रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के अन्तर्गत प्रदेश के 12 एयरपोर्ट को विकसित किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त कुशीनगर तथा दिल्ली के पास जेवर में नये अन्तर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे स्थापित किये जाएंगे। अब गोरखपुर से दिल्ली 14 हजार यात्री प्रतिमाह सफर कर रहे हैं अर्थात प्रतिदिन लगभग 500 लोग हवाई यात्रा कर रहे हैं। शीघ्र ही, गोरखपुर से कोलकाता, मुम्बई, बंगलुरू, काठमाण्डू की हवाई सेवाएं भी उपलब्ध हांेगी।

गोरखपुर से नई दिल्ली तक का सफर मात्र 3,000 रुपये में तय किया जा सकता है।

Ad Block is Banned