114 ट्रेन से यूपी आए 1.20 लाख से ज्यादा लोग, आज और कल चलेंगी 98 ट्रेनें

शनिवार को 114 ट्रेनों से करीब एक लाख 20 हजार से अधिक प्रवासियों के उत्तर प्रदेश पहुंचने की व्यवस्था की गई। इसके अतिरिक्त रविवार और सोमवार को 98 ट्रेनें और चलेंगी

By: Karishma Lalwani

Updated: 10 May 2020, 11:43 AM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने विभिन्न राज्यों में फंसे मजदूरों को वापस लाने की कवायद शुरू कर दी है। शनिवार को 114 ट्रेनों से करीब एक लाख 20 हजार से अधिक प्रवासियों के उत्तर प्रदेश पहुंचने की व्यवस्था की गई। इसके अतिरिक्त रविवार और सोमवार को 98 ट्रेनें और चलेंगी। यानी कि एक दिन में 40 से अधिक ट्रेने चलेंगी जिससे कि प्रवासियों को उनके गृह जनपद पहुंचाया जाएगा। प्रदेश में सबसे ज्यादा 11 ट्रेनें लखनऊ और गोरखपुर से आई हैं।

श्रमिकों का होगा मेडिकल चेकअप

अपर मुख्य सचिव ने कहा कि सभी श्रमिकों के मेडिकल चेकअप की व्यवस्था की गई है। श्रमिकों का मेडिकल चेकअप क्वारंटाइन सेंटर में किया जाएगा। इसके बाद उन्हें उनके गृह जनपद छोड़ दिया जाएगा।

18 करोड़ लोगों के लिए राशन की व्यवस्था

लॉकडाउन में जरूरतमंद लोगों को राशन मिले, इसके लिए योगी सरकार समय-समय पर तय रणनीति के तहत काम कर रही है। कोविड 19 की जंग में महामारी से प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने के लिए सरकारी विभागों, निगमों और अन्य संस्थानों के कर्मियों को निर्देश हैं। अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि तीसरे चरण में अब प्रदेश में 18 करोड़ लोगों के लिए राशन कि व्यवस्था कर दी गई है।

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned