scriptmother’s day 2019: तू कितनी अच्छी है, तू कितनी भोली है, प्यारी प्यारी है, ओ माँ | mothers day program in lucknow | Patrika News

mother’s day 2019: तू कितनी अच्छी है, तू कितनी भोली है, प्यारी प्यारी है, ओ माँ

locationलखनऊPublished: May 12, 2019 03:19:24 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

आज की बालिका ही कल की मां बनेगी।

mother's day 2019

mother’s day 2019: तू कितनी अच्छी है, तू कितनी भोली है, प्यारी प्यारी है, ओ माँ

Ritesh Singh

लखनऊ । भारतीयम् डांस एकेडमी के गोमती नगर विनय खंड में mother’s day की पूर्व संध्या पर “मां तुझे सलाम” कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें छोटे छोटे बच्चों ने मां की ड्रेस पहनकर माताओं का सम्मान किया।
एकेडमी की डांस डायरेक्टर रत्ना अस्थाना ने बताया कि चूंकि भारतीयम् डांस एकेडमी में केवल बालिकाओं और माताओं को ही डांस सिखाया जाता है। ऐसे में वहां Mother’s Day festival का विशेष महत्व है। आज की बालिका ही कल की मां बनेगी।
इसलिए छोटी-छोटी बेटियों ने मां बनकर एक दिन अपनी माताओं के प्रति अपनी कृतिज्ञता अर्पित की। समारोह में आराध्या शर्मा, अविज्ञा पात्रा और आकांक्षा ने मां की तरह साड़ी पहन कर बिंदी-चूड़ी का श्रंगाकर करके मां के रूप में माताओं का अभिनंदन किया।
उन्होंने माताओं को रोली-अक्षत का तिलक लगाया और तोहफे दिये। बच्चों ने “तू कितनी अच्छी है, तू कितनी भोली है, प्यारी प्यारी है, ओ माँ” और “तुझे सब है पता, है मेरी माँ” जैसे गानों पर फिल्मोनिया डांस स्टाइल में जोशीला डांस किया।
समारोह में मदर वर्ग में मंजुला शर्मा, बबीता साहू, रचना श्रीवास्तव, रूबी गुप्ता ने “चंदनिया छुप जाना रे, क्षण भर को लुक जाना रे, निंदिया आँखों में आये, बिटिया मेरी सो जाये” पर सामूहिक डांस किया। इस अवसर पर शुभ्रा अस्थाना के संचालन में संस्थान के संस्थापक निदेशक और भारतेन्दु नाट्य एकेडमी के पूर्व निदेशक पुनीत अस्थाना ने कहा कि भारत ने मां के महत्व को सर्वाधिक महत्व दिया है इसलिए वह धरती, गाय, प्रकृति और नदियों को भी मां के समान सम्मान देता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो