scriptएमपी के राज्यपाल लालजी टंडन फिर क्रिटिकल केयर वेंटिलेटर पर, स्वास्थ्य में पहले से सुधार | MP Governor Lalji Tondon health relief in Medanta Hospital Lucknow | Patrika News

एमपी के राज्यपाल लालजी टंडन फिर क्रिटिकल केयर वेंटिलेटर पर, स्वास्थ्य में पहले से सुधार

locationलखनऊPublished: Jun 30, 2020 03:08:30 pm

– नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी की हालत स्थिर

एमपी के राज्यपाल लालजी टंडन फिर क्रिटिकल केयर वेंटिलेटर पर, स्वास्थ्य में पहले से सुधार

एमपी के राज्यपाल लालजी टंडन फिर क्रिटिकल केयर वेंटिलेटर पर, स्वास्थ्य में पहले से सुधार

लखनऊ. मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन के स्वास्थ्य में पहले से कुछ सुधार हुआ है। लालजी टंडन की सेहत को लेकर मेदांता अस्पताल लखनऊ ने मेडिकल बुलेटिन जारी किया। मेंदाता के निदेशक डॉ. राकेश कपूर के मुताबिक राज्यपाल लालजी टंडन को ट्रेकियोस्टोमी के माध्यम से फिर क्रिटिकल केयर वेंटीलेटर पर ट्रांसफर कर दिया गया है। आपको बता दें कि 11 जून को सुबह सांस लेने में दिक्कत, पेशाब की परेशानी और बुखार के चलते उन्हें मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लालजी टंडन के बीमार होने की वजह से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की ओर से उत्तर प्रदेश की गवर्नर आनंदीबेन पटेल को मध्य प्रदेश के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है।

 

लालजी टंडन की हालत स्थिर

डॉ. राकेश कपूर ने बताया कि राज्यपाल लालजी टंडन की हालत स्थिर है। लंबे समय से बीमार रहने और न्यूरो मस्कुलर कमजोरी के कारण वह बाई-पेप वेंटीलेटर को बर्दाश्त नहीं कर पा रहे थे और उन्हें ट्रेकियोस्टोमी के माध्यम से फिर क्रिटिकल केयर वेंटीलेटर पर स्थानांतरित किया गया है। उन्होंने बताया कि मेंदाता लखनऊ के विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम लगातार उनकी निगरानी कर रही है। राज्यपाल लालजी टंडन की डायलिसिस भी की जा रही है। क्रिटिकल केयर विशेषज्ञों की टीम की निगरानी में लालजी टंडन का इलाज हो रहा है।

 

रामगोविंद चौधरी की सेहत भी स्थिर

वहीं समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता रामगोविंद चौधरी की सेहत स्थिर है। उन्हें ब्लड प्रेशर और दिल की बीमारी के चलते आईसीयू में रखा गया है। उनके दिल का ऑपरेशन भी हो चुका है। दरअसल रामगोविंद चौधरी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने पर उन्हें पीजीआई लखनऊ में भर्ती कराया गया था। जहां पर उनका इलाज चल रहा है। सीएम योगी अदित्यनाथ ने भी फोन कर उनका हाल चाल जाना था और बेहतर इलाज के निर्देश दिये थे।

 

ट्रेंडिंग वीडियो