scriptइंटीग्रल व एरा मेडिकल कॉलेज को कोरोना वैक्सीनेशन स्थल बनाए जाने पर सांसद हुई आपत्ति | MP kaushal kishor gets property on Corona vaccination site | Patrika News

इंटीग्रल व एरा मेडिकल कॉलेज को कोरोना वैक्सीनेशन स्थल बनाए जाने पर सांसद हुई आपत्ति

locationलखनऊPublished: Jan 19, 2021 05:28:34 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

(vaccination) सांसद को हुई आपत्ति

सांसद कौशल किशोर ने दोनों संस्थानों से वैक्सीनेशन की जिम्मेदारी वापस लेने के लिए कहा है।

सांसद कौशल किशोर ने दोनों संस्थानों से वैक्सीनेशन की जिम्मेदारी वापस लेने के लिए कहा है।

लखनऊ,राजधानी में एक बार फिर इंटीग्रल हॉस्पिटल व एरा मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमित मरीजों के अंग तस्करी के मामले में हुई शिकायत ने तूल पकड़ ली है। जिसके बाद राजधानी के मोहनलालगंज क्षेत्र से सांसद कौशल किशोर ने एक बार फिर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं महानिदेशक डॉ डीएस नेगी , प्रमुख सचिव स्वास्थ्य , जिलाधिकारी व मुख्य चिकित्सा अधिकारी को कोरोना की वैक्सीनेशन के लिए स्थल बनाए जाने पर आपत्ति जताते हुए एक पत्र लिखा है। पत्र में सांसद कौशल किशोर ने दोनों संस्थानों से वैक्सीनेशन की जिम्मेदारी वापस लेने के लिए कहा है।
बीते कुछ महीने पहले राजधानी के इंटीग्रल हॉस्पिटल व एरा मेडिकल कॉलेज पर कोरोना संक्रमित मरीजों के मृत्यु के बाद उनके अंग निकाल कर उसके तस्करी का मामला सामने आया था। इसके बाद एक कोरोना संक्रमित मरीज की बहन ने मोहनलालगंज सांसद कौशल किशोर से मिलकर उनसे इस मामले की शिकायत की थी। जिसके बाद सांसद ने एक पत्र लिखकर मामले का संज्ञान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को दिया था । इस मामले की शिकायत पीड़ितों में मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी की थी । जिसके बाद मुख्यमंत्री ने मामले का संज्ञान लेते हुए दोनों संस्थानों पर एसआईटी की कमेटी गठित कर जांच करने और जल्द से जल्द मामले पर रिपोर्ट मांगी थी ।
लेकिन इसी बीच कोरोना की वैक्सीनेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई जिसमें इन दोनों संस्थानों के नाम भी शामिल किए गए हैं। जिसके बाद मामले का संज्ञान पाते ही सांसद कौशल किशोर में एक बार फिर महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं डॉ डीएस नेगी,प्रमुख सचिव स्वास्थ्य,जिलाधिकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी को पत्र लिखकर इन दोनों संस्थानों को वैक्सीनेशन सेंटर बनाने की सूची से बाहर करने की मांग की है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/https://dai.ly/x7yrqm6
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो