scriptभ्रष्टाचार में लिप्त हैं बिजली विभाग के अधिकारी, वसूली के लिए हो रही एफआईआर-सांसद | MP kaushal kishore blem on Electricity Department officer in Lucknow | Patrika News

भ्रष्टाचार में लिप्त हैं बिजली विभाग के अधिकारी, वसूली के लिए हो रही एफआईआर-सांसद

locationलखनऊPublished: Jan 15, 2018 09:52:24 pm

Submitted by:

Dhirendra Singh

सांसद कौशल किशोर ने बिजली विभाग के अधिकारियों पर लगाएं गंभीर आरोप।

kaushal kishore

kaushal kishore

लखनऊ. जनपद के विधान सभा बी.के.टी, मलिहाबाद, सरोजनीनगर, मोहनलालगंज व जनपद सीतापुर की विधान सभा सिधौली में बिजली विभाग के अधिकारी व कर्मचारी सौभाग्य योजना के तहत व पं. दीन दयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के तहत गरीबों को विद्युत कनेक्शन देने व जहाँ लाइन नहीं है, वहाँ विद्युतीकरण करके कनेक्शन देने में बड़ी लापरवाही कर रहें हैं। साथ ही पावर फाॅर आॅल योजना को भी पूरी तरीके से लागू नहीं कर रहें हैं। यह बात भाजपा सांसद व भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कौशल किशोर ने कही।

भ्रष्टाचार में लिप्त हैं अधिकारी

सांसद कौशल किशोर ने कहा कि बिजली विभाग के छोटे से लेकर बड़े अधिकारी बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार में लिप्त हैं और गरीबों को बिजली का कनेक्शन देने में भी अवैध वसूली करना चाहते है। कई जगहों पर अभी तक सौभाग्य योजना के तहत बिजली कनेक्शन देने व बल्ब आदि देने से मना करते हैं। इसके अलावा अवैध वसूली करने की नियत से बिजली विभाग के जे.ई. व कुछ अधिकारी विद्युत कनेक्शन धारक उपभोक्ताओं के बकाया बिल का बहाना लेकर उपभोक्ताओं का कनेक्शन काटने के साथ-साथ थानों में बिजली चोरी की एफ.आई.आर. दर्ज कराकर उपभोक्ताओं को उत्पीड़ित करके सरकार की नीतियों के खिलाफ काम कर रहे हैं। जिससे जनता में सरकार के प्रति रोष व्याप्त हो रहा है।
सांसद कौशल किशोर ने उत्तर प्रदेश पावर कार्पोरेशन (मध्यांचल) के एमडी से फोन द्वारा वार्ता करके ग्रामीणों की समस्याओं से अवगत कराना चाहा, तो एमडी ने कर्मचारियों का पक्ष लेते हुए कहा कि वो जो करते हैं, ठीक करते हैं। उपभोक्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जायेगी।

अवैध वसूली के लिए दर्ज हो रही एफआईआर
सांसद कौशल किशोर ने कहा कि विद्युत नियामक आयोग ने या सरकार ने ऐसा कोई भी आदेश जारी नहीं किया है, जिसमें उपभोक्ता के ऊपर बकाया बिल की वसूली के लिए एफआईआर दर्ज करायी जाए। अवैध वसूली करने की नियत से बिजली विभाग के लोग विद्युत उपभोक्ताओं को प्रताड़ित करते हैं। सरकार की छवि को धूमिल करने की नियत से मनगढ़त घटनाएं बनाकर एफआईआर दर्ज करा रहे हैं।

उजागर होगा सच

सांसद कौशल किशोर ने बिजली विभाग के इस कुकृत्य को उजागर करने के लिए पीड़ित उपभोक्ताओं को दिनांक 17 जनवरी 2018 को दिन में 1 बजे यूपी प्रेस क्लब लखनऊ में मीडिया के समक्ष प्रस्तुत करने का निर्णय लिया है। इसके अलावा मोहनलालगंज संसदीय क्षेत्र की सभी विधानसभा क्षेत्रों में विद्युत विभाग के द्वारा उत्पीड़ित विद्युत उपभोक्ताओं के उत्पीड़न के खिलाफ जन सभाऐं करेगें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो