scriptसवर्णों को आरक्षण पर महिला सांसद का पीएम मोदी पर बड़ा हमला | MP Savitri Bai Phule is against of High caste 10 reservation | Patrika News

सवर्णों को आरक्षण पर महिला सांसद का पीएम मोदी पर बड़ा हमला

locationलखनऊPublished: Jan 11, 2019 06:22:59 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

बोलीं- दलित, पिछड़ों और आदिवासियों का हक छीन रहे हैं पीएम मोदी।
 

PM Modi

सवर्णों को आरक्षण पर महिला सांसद का पीएम मोदी पर बड़ा हमला

लखनऊ. सावित्रीबाई फुले ने सवर्णों को दस फीसदी आरक्षण देने को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने पीएम मोदी पर सवाल उठाते हुए कहा कि पीएम मोदी क्या सवर्णों को अछूत बना रहे हैं। फुले ने कहा कि पीएम मोदी दलित, पिछड़ों और आदिवासियों का हक छीन रहे हैं।
हाल ही में भाजपा से इस्तीफा देने वाली बहराइच से सांसद सावित्रीबाई फुले सवर्णों को दस प्रतिशत आरक्षण देने के विरोध में हैं। भाजपा के टिकट पर बहराइच से पहली बार लोकसभा का चुनाव जीतने वाली सावित्रीबाई फुले अपना कार्यकाल पूरा करेंगी। उन्होंने कहा कि वह इस्तीफा नहीं देंगी।
सांसद सावित्रीबाई फुले ने पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने केंद्र सरकार के सवर्णों को दस फीसद आरक्षण देने के साथ ही साथ सवाल उठाया कि पीएम मोदी क्या सवर्णों को अछूत बना रहे हैं। फुले ने कहा कि पीएम मोदी दलित, पिछड़ों और आदिवासियों का हक छीन रहे हैं। वह लगातार दलितों व पिछड़ों के साथ षड्यंत्र कर रहे हैं। सांसद फुले ने कहा कि आरक्षण को पिछड़े-अति पिछड़े और दलित और अति दलित में बांटकर उनमें फूट डालने की कोशिश कर रहे हैं।
प्राइवेट सेक्टर में भी आरक्षण दिए जाने की मांग की

लखनऊ में वीवीआईपी गेस्टहाऊस में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने दलितों पिछड़ों को प्राइवेट सेक्टर में भी आरक्षण दिए जाने की मांग की। 14 बिंदुओं पर अपनी मांग दोहराते हुए सावित्रीबाई फुले ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी को हराने के लिए वह महागठबंधन को समर्थन देंगी। उन्होंने दोहराया कि जब तक उनका कार्यकाल है वह संसद से इस्तीफा नहीं देंगी। वहीं अतिविशिष्ट अतिथि गृह में सांसद ज्योतिबाबाई फुले ने बिना अनुमति के प्रेसकांफ्रेंस की। इस बात की शिकायत राज्यसंपत्ति विभाग के अधिकारियों ने आला अफसरों से की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो