सरकारी योजनाओं के बारे में गांव-गांव जाकर बताएंगे सांसद

उत्तर प्रदेश के सांसदों को राज्य सरकार की उपलब्धियों के बारे में पुस्तकें भेंट की गयी हैं। अब इन सांसद गांव-गांव जाकर लोगों काे प्रदेश में हुए कार्यों और सरकार की जनहित वाली नितियों के बारे में बाताएंगे।

 

By: shivmani tyagi

Updated: 30 Jul 2021, 09:15 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के सभी सांसदों को राज्य सरकार की उपलब्धियों के संबंध में पुस्तकें दी गयी हैं। एक जनपद एक उत्पाद कार्यक्रम के तहत स्थानीय शिल्पियों द्वारा निर्मित एक बैग में मुख्यमंत्री ( Chief Minister Yogi Adityanath ) के कृतित्व और व्यक्तित्व पर प्रकाश डालती पुस्तकों के अलावा राज्य सरकार के लगभग 52 सप्ताह के कार्यकाल में जन कल्याण के विभिन्न कार्यक्रमों और उनके सफल क्रियान्वयन और उपलब्धियों बताती पुस्तकें दी गई हैं। अब इन पुस्तकों के आधार पर सांसद गांव-गांव जाकर लाेगाें काे जनहित वाली याेजनाओं के बारे में जानकारी देंगे।

यह भी पढ़ें: CBSE Result 2021 सीबीएसई में लड़कियों ने मारी बाजी, अदिति ने किया जिला टॉप

दरअसल, आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र सरकार और संगठन दोनों की मंशा है कि सरकार की उपलब्धियों के साथ साथ बिभिन्न्न कल्याणकारी योजनाओं और उनसे लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति पहुंचाया जाए। इस कार्य में सांसद, विधायक और पार्टी कार्यकर्ता महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे हाल ही में अनेक मौकों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने भी योगी सरकार की प्रशंसा की और विशेषकर कोविड काल में जनता के प्रति सेवा भाव को उन्हें एक उदाहरण बताया था। अब जनप्रतिनिधि लाेगाें काे यह बताएंगे कि सरकार ने क्या-क्या कार्य किए हैं।

यह भी पढ़ें: नाेएडा-गाजियाबाद में वीकेंड लॉकडाउन हटाने की तैयारी

यह भी पढ़ें: कारगिल युद्ध के दौरान भारत-पाकिस्तान के हालातों को बयां करती है लाइन: ऋषि भूटानी

PM Narendra Modi
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned