scriptमुख्तार अंसारी की भाभी पहुंची हाईकोर्ट, घर गिराने से रोकने की याचिका पर सुनवाई 23 को | Mukhtar Ansari bhabhi reaches high court | Patrika News

मुख्तार अंसारी की भाभी पहुंची हाईकोर्ट, घर गिराने से रोकने की याचिका पर सुनवाई 23 को

locationलखनऊPublished: Sep 19, 2020 07:34:18 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की भाभी के घर को गिराने से रोकने की याचिका पर सुनवाई 23 सितंबर को नियत की है।

Mukhtar Ansari

Mukhtar Ansari

लखनऊ. इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की भाभी के घर को गिराने से रोकने की याचिका पर सुनवाई 23 सितंबर को नियत की है। राजधानी में एलडीए की डालीबाग स्थित गाटा संख्या 93 के अपने मकान के खिलाफ की जा रही कार्रवाई को लेकर मुख्तार अंसारी की भाभी फरहत अंसारी हाईकोर्ट पहुंची। उन्होंने मामले में सुनवाई का आग्रह किया, लेकिन समय की कमी के कारण मामले की सुनवाई नहीं हो सकी।
ये भी पढ़ें- यूपी में बनेगी देश की सबसे बड़ी और खूबसूरत फिल्म सिटी, कंगना रनौत ने कहा, शुक्रिया

याची ने इस प्रकरण में एलडीए और जिला प्रशासन की जारी कार्यवाही को गलत बताते हुए हाईकोर्ट की शरण ली है। दरअसल पहले एक कमेटी का गठन किया गया था, जो डालीबाग में निष्क्रांत संपत्ति की जांच कर के उसके संबंध में अपनी रिपोर्ट दे रही थी। इस मामले में अब तक जो तथ्य जांच कमेटी के सामने आए हैं, उनमें करीब पांच एकड़ निष्क्रांत भूमि पर लगभग 15 बड़े निर्माण ध्वस्तीकरण के दायरे में हैं। इस रिपोर्ट पर सभी सदस्यों के दस्तख्त हो चुके हैं। जल्द ही इस मामले में लखनऊ विकास प्राधिकरण को कार्रवाई भी करनी होगी।
ये भी पढ़ें- यूपी में लव जिहाद अब बर्दाश्त नहीं, संघ और विहिप ने खोला मोर्चा, सीएम योगी लाएंगे कानून

वहां की करीब पांच एकड़ भूमि निषक्रांत भूमि के दायरे में कही जा रही है। उधर, गाटा संख्या 93 के अवैध निर्माणों पर कार्रवाई को लेकर 21 सितंबर को अहम तारीख हो सकती है। फरहत अंसारी के निर्माण की सुनवाई एलडीए में भी 21 सितंबर को होनी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो