scriptइंतजार की हो गई इन्तहा…बुलाया सुबह १० बजे, पर खुद नहीं आए दोपहर एक बजे तक | Hindaun city hindi news karauli Rajasthan | Patrika News

इंतजार की हो गई इन्तहा…बुलाया सुबह १० बजे, पर खुद नहीं आए दोपहर एक बजे तक

locationकरौलीPublished: Jan 21, 2018 03:01:37 pm

Submitted by:

Ramkaran Katariya

सरपंच साब और सचिव की लेट-लतीफी पर आमसभा में हंगामा

hindaun karauli news
हिण्डौनसिटी. सूबे की ही नहीं देश की राजनीति में यूं तो नेता का पर्याय ही ‘लेट-लतीफीÓ है। कार्यक्रम के लिए समय से विलंब आने में ये अपनी शान समझते हैं, …. ऐसा कहे तो अतिश्योक्ति भी नहीं है। ऐसे अवसरों पर जब बात जनता की आती है तो वह अपने अंदाज में इसका जवाब भी देती है। ताजा किस्सा करौली जिले के उपखण्ड हिण्डौनसिटी क्षेत्र के पटोदा कस्बे का है। बताते दे कि कस्बे स्थित अटल सेवा केन्द्र पर ग्राम पंचायत की प्रस्तावित आमसभा रखी गई। इसकी शुरुआत का समय सुबह से १० बजे का तय किया गया, लेकिन स्वयं सरपंच व सचिव ही दोपहर तक नहीं पहुंचे। इनके आने के इंतजार की जब इन्तहा हो गई तो, आमसभा में पहुंचे लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने हंगामा खड़ा कर दिया।
ग्राम पंचायत की आमसभा में दोपहर तक सरपंच व सचिव के नहीं आने पर वार्ड पंचों व ग्रामीणों ने अटल सेवा केन्द्र के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। उप सरपंच रामबाई जाटव, वार्डपंच प्रभदयाल जाटव, हरिसिंह जाटव, हेमसिंह, शारदा शर्मा, भरतलाल, मीना देवी, घनश्याम, मदन आदि वार्डपंचों ने बताया कि सरपंच व सचिव ने मासिक आमसभा के लिए उन्हें सुबह 10 बजे अटल सेवा केंद्र पर बुला लिया, लेकिन सरपंच व सचिव दोपहर एक बजे तक नहीं आए। बाद में पहुंचे सचिव को खरी-खरी सुनाई और आमसभा का बहिष्कार कर चले गए। वार्ड पंचों ने बताया कि ग्राम पंचायत में न तो ग्रामसभा होती है और न ही मासिक आमसभा। सरकारी योजनाओं की जानकारी नहीं दी जाती। कार्यों के प्रस्ताव नहीं लिए जाने से विकास कार्य ठप हैं। वार्ड पंचों ने आरोप लगाया कि योजनाओं में चहेतों को लाभ दिया जा रहा है। इधर ग्राम सचिव राजूलाल जाटव का कहना था कि वार्ड पंचों के आरोप निराधार हैं। बैठक में आने में थोड़ी सी देर हो गई। सभी कार्य सुचारू रूप से चल रहे हैं।
मस्टररोल का भुगतान भी बकाया
ग्राम पंचायत में एक वर्ष पहले मस्टररोल पर कार्य करने वाले 50 श्रमिकों को मेहनताना नहीं मिल रहा है। शिकायत लेकर महिला व पुरुष अटल सेवा केंद्र पर पहुंंचे, लेकिन उन्हें किसी ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया। इस पर श्रमिकों ने सचिव को खरी-खरी सुनाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो