scriptMukhtar Ansari weaked by the action of the Yogi adityanath government | जेल में मच्छरदानी व टीवी के लिए तरस रहा यूपी का सबसे बड़ा माफिया मुख्तार | Patrika News

जेल में मच्छरदानी व टीवी के लिए तरस रहा यूपी का सबसे बड़ा माफिया मुख्तार

मुख्तार अंसारी अपने साथ गाड़ियों का काफिला लेकर चलता था इस दौरान मुख्तार के काफिले में मौजूद सहयोगियों के पास आधुनिक हथियार भी रखते थे। प्रदेश में मुख्तार का इतना दबदबा था कि कोई भो राजनेता हो या माफिया मुख्तार से संबंध नहीं खराब करना चाहता था।

लखनऊ

Published: October 29, 2021 11:29:32 am

लखनऊ. यूपी के सबसे बड़े माफिया मुख्तार अंसारी के गैंग को खत्म करने के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार की लगातार कार्यवाई कर रही है। सरकार की कार्यवाइयों का नतीजा है कि मुख्तार अंसारी गैंग की कमर टूट चुकी है। प्रदेश का सबसे बड़ा माफिया कहे जाने वाला मुख्तार जेल में टीवी व मच्छरदानी के लिए तरस रहा है। मुख्तार इस समय यूपी की बांदा जेल में बंद है। एक समय था कि मुख्तार अंसारी के लिए ताजा मच्छली जेल में पहुंचायी जाती थी। इस बात से मुख्तार के रुतबे का अंदाजा लगाया जा सकता है कि डीएम जेल में मुख्तार के साथ बैडमिंटन खेलने आते थे। लेकन अब समय बदल गया है। योगी सरकार की कार्यवाइयों से मुख्तार के रुतबे में कमी आई है।
mukhtar_2.jpg
काफिले में शामिल होती थी दर्जनी गाड़ियां

मुख्तार अंसारी को रुतबे के आगे सरकारें भी बौनी नजर आती थी यह कहा जाता था कि मुख्तार इतना ताकतवर है कि वह सरकार बदल सकता है लेकिन अब मुख्तार का बुरा समय चल रहा है। योगी सरकार ने मुख्तार के कई करीबी शूटरों को एनकाउंटर में मार गिराया है। मुख्तार अंसारी अपने साथ गाड़ियों का काफिला लेकर चलता था इस दौरान मुख्तार के काफिले में मौजूद सहयोगियों के पास आधुनिक हथियार भी रखते थे। प्रदेश में मुख्तार का इतना दबदबा था कि कोई भो राजनेता हो या माफिया मुख्तार से संबंध नहीं खराब करना चाहता था।
सरकार कर रही लगातार कार्यवाई

प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद मुख्तार अंसारी गैंग के खात्मे के लिए यूपी एसटीएफ व पुलिस ने कई कार्यवाई की हैं। इन कार्यवाइयों के तहत मुख्तार अंसारी के कई शार्प शूटरों को मार गिराया गया है। योगी सरकार ने मुख्तार अंसारी को आर्थिक तौर पर भी कमजोर किया है। मुख्तार अंसारी से जुड़े हुए तमाम लोगों की संपत्तियों को जप्त किया गया है।
मुख्तार की दी गई आर्थिक चोट

साढे चार साल में मुख्तार अंसारी से जुड़े कई अपराधियों को यूपी पुलिस ने मार गिराया है। न सिर्फ उत्तर प्रदेश पुलिस ने मुख्तार अंसारी के करीबियों को एनकाउंटर में मार गिराया बल्कि मुख्तार अंसारी के गैंग को कमजोर करने के लिए आर्थिक चोट भी दी। योगी सरकार ने कार्यवाई करते हुए मुख्तार अंसारी के करीबी ठेकेदार उमेश सिंह के शॉपिंग मॉल पर बुलडोजर चलाया। शॉपिंग मॉल की कीमत 10 करोड़ थी। राजधानी लखनऊ के डालीबाग स्थिति अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी के मकान पर भी बुलडोजर चलाया गया। मुख्तार अंसारी की भाभी फरहत अंसारी की अवैध संपत्ति को लेकर की कार्यवाई की गई। फरहत अंसारी के खिलाफ हजरतगंज थाने में धोखाधड़ी, साजिश रचने, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई। सरकारी आंकड़ों के तहत अब तक मुख्तार अंसारी गैंग से जुड़े हो 244 सदस्यों की 200 करोड़ की संपत्ति जप्त की गई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.