scriptमुख्तार-राजा भैया और बृजेश सिंह दिख सकते हैं एक छत के नीचे, ये मौका होगा खास | Mukhtar, Raja Bhaiya and Brijesh Singh will be seen under one roof | Patrika News

मुख्तार-राजा भैया और बृजेश सिंह दिख सकते हैं एक छत के नीचे, ये मौका होगा खास

locationलखनऊPublished: Aug 27, 2018 04:09:15 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

यूपी विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान ये बाहुबली सदन में नजर आएंगे।
 

lucknow

मुख्तार-राजा भैया और बृजेश सिंह दिख सकते हैं एक छत के नीचे, ये मौका होगा खास

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मऊ से बसपा के विधायक मुख्तार अंसारी, प्रतापगढ़ के कुंडा से निर्दल विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया और एमएलसी बृजेश सिंह समेत कई दिग्गज विधायक और विधानपरिषद सदस्य एक छत के नीचे दिखेंगे। यूपी विधानमंडल के मानसून सत्र में माननीन सदन की कार्यवाही में भाग लेंगे। उत्तर प्रदेश विधानमंडल का मानसून सत्र 23 अगस्त से शुरू हुआ है जो 31 अगस्त तक चलेगा।
बतादें कि मुख्तार अंसारी और राजा भैया विधायक हैं और वहीं बृजेश सिंह एमएलसी हैं। विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान ये सभी सदन की कार्यवाही में शिकरत करते देखे जा सकते हैं। इस दौरान कई बाहुबली विधायक और एमएलसी एक छत के नीचे देखे जा सकते हैं।
बाहुबली मुख्तार अंसारी मऊ से बसपा विधायक हैं। वे इस समय बांदा जेल में बंद हैं। वे जेल में रहते हुए ही बसपा के टिकट पर 2017 में चुनाव लड़े थे और जीत कर फिर से विधायक बने। मुख्तार अंसार कई सालों से जेल में हैं लेकिन वे जेल में रहते हुए भी लगातार चुनाव जीतते आ रहे हैं।
अभी तक कभी नहीं हारे
वहीं राजा रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया कुंडा से कई बार से निर्दल ही विधायक का चुनाव जीतते आ रहे हैं। बृजेश एमएलसी हैं वे भी इस समय जेल में बंद हैं। इनके अलावा भी यूपी विधानसभा और विधानपरिषद में कई बाहुबली नेता हैं, जो सदन की कार्यवाही के दौरान एक छत के नीचे नजर आएंगे। सदन का सत्र शुरू हुआ है तो जाहिर ही बात है कि ये सभी माननीय सदन की बैठक में भाग लेने विधानसभा पहुंचेंगे। बतादें कि पिछले दिनों जब मुख्तार अंसारी को दिल की बीमारी की शिकायत पर पीजीआई में एडमिड कराया गया था तो राजा भैया सहित कई नेता उनका हालचाल लेने के लिए पीजीआई पहुंचे थे।
यूपी विधानमंडल का मानसून सत्र २३ अगस्त से शुरू हुआ है तो 31 अगस्त तक चलेगा। इस दौरान 27 अगस्त को सदन में अनुपूरक बजट पेश किया गया। इस बार भी विपक्ष ने सरकार को घेरने की पूरी तैयारी की है, लेकिन सरकार भी इसका जवाब देने की तैयारी में जुटी हुई है। सत्र के दौरान विपक्ष सत्ता पक्ष को देवरिया कांड, कानून-व्यवस्था समेत कई मुद्दों पर घेरने की कोशिश करेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो