सपा के राष्ट्रीय अधिवेशन के होर्डिंग्स में मुलायम सिंह यादव को नहीं मिली जगह!

shatrughan gupta

Publish: Sep, 16 2017 11:01:06 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
सपा के राष्ट्रीय अधिवेशन के होर्डिंग्स में मुलायम सिंह यादव को नहीं मिली जगह!

सपा के संस्थापक व संरक्षक मुलायम सिंह यादव एक लगता है एक बार फिर हाशिए पर चले गए हैं। वे अब पार्टी के लिए पथ प्रदर्शक या बड़ा चेहरा नहीं रह गए।

लखनऊ. समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक व संरक्षक मुलायम सिंह यादव एक लगता है एक बार फिर हाशिए पर चले गए हैं। वे अब पार्टी के लिए पथ प्रदर्शक या बड़ा चेहरा नहीं रह गए। दरअसल, ताज नगरी आगरा में पांच अक्टूबर से होने होले सपा के राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए तैयार होर्डिंग्स से मुलायम सिंह यादव का फोटो गायब कर दिया गया है। मसलन उनका फोटो हटा दिया गया है। पूरे शहर में लगने वाले होर्डिग्स और बैनर के लिए लखनऊ से विशेष प्रारूप आगरा भेजा गया है। ऐसे में अब सवाल उठने लगे हैं कि क्या होर्डिग्स से फोटो हटने के बाद अखिलेश के पिता और पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल होंगे।

हालांकि, होर्डिग्स पर राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ ही राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा, राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव और पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान को जगह दी गई है। होर्डिंग्स से नेताजी (मुलायम सिंह यादव) का फोटो गायब होने को लेकर राजनीतिक गलियारों में तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। इस साल के अंत तक प्रदेश में होने वाले नगर निगम चुनाव से पहले आगरा के तार घर मैदान में सपा का राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित किया गया है। इसमें पार्टी के अगले अध्यक्ष के नाम पर भी मुहर लगनी है। पांच अक्टूबर को होने वाले राष्ट्रीय अधिवेशन की सारी मॉनिटरिंग राजधानी लखनऊ से हो रही है।

अधिवेशन में अध्यक्ष चुने गए थे अखिलेश
आगरा में पांच अक्टूबर को पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन आयोजित हो रहा है, इसी अधिवेशन में समाजवादी पार्टी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाम पर भी मुहर लग जाएगी। मालूम हो कि इसी साल एक जनवरी को राजधानी लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क में पार्टी का अधिवेशन बुलाकर अखिलेश यादव ने सर्वसम्मति से राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद ले लिया था। इसी अधिवेशन में पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव को पार्टी का राष्ट्रीय संरक्षक बनाया गया था।

रमाबाई अंबेडकर मैदान में होगा राज्य स्तरीय अधिवेशन
वहीं, पार्टी का राज्य स्तरीय अधिवेशन 23 सितंबर को लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर रैली स्थल मैदान में किया जाएगा, जिसकी तैयारियां शुरू हो गई हैं। राज्य स्तरीय अधिवेशन में उत्तर प्रदेश के जिलों से हजारों प्रतिनिधि शामिल होंगे। सम्मलेन में सर्वसम्मति से नए प्रदेश अध्यक्ष का चयन किया जाएगा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned