scriptशिवपाल से मुलायम ने कहा, अखिलेश से सुधारो रिश्ते | Mulayam singh tells Shivpal to relieve relationship with Akhilesh | Patrika News

शिवपाल से मुलायम ने कहा, अखिलेश से सुधारो रिश्ते

locationलखनऊPublished: Sep 29, 2017 05:01:57 pm

Submitted by:

shatrughan gupta

शिवपाल यादव ने कहा कि उनके लिए मुलायम सिंह यादव का सम्मान सर्वोपरि है।

Mulayam Singh Yadav, Shivpal Singh Yadav

Mulayam Singh Yadav, Shivpal Singh Yadav

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की दूरियां कम होती नजर आ रही हैं। क्योंकि, अब मुलायम और अखिलेश के बीच मेल मिलाप होता नजर आ रहा है। दरअसल, इसकी वजह भी खास है। क्योंकि, पिछले दिनों मुलायम ने अपनी प्रेस कॉन्फेंं्रस ने बेटे अखिलेश को आशीर्वाद देते हुए भाई शिवपाल को झटका दिया था, वहीं अब उन्होंने शिवपाल सिंह यादव को नसीहत तक दे डाली। उन्होंने शिवपाल से कहा है, तुम मेरी चिंता छोड़ो और पहले अखिलेश से अपने संबंध सुलझाओ। हालांकि मुलायम की इस नसीहत के बाद भी शिवपाल के तेवर नरम होते नहीं दिख रहे हैं। शिवपाल ने कहा कि उनके लिए मुलायम सिंह यादव का सम्मान सर्वोपरि है। मालूम हो कि गुरुवार को अखिलेश यादव ने पिता मुलायम से मुलाकात की थी, जिसके बाद शिवपाल यादव भी मुलायम से मिलने उनके आवास पंहुचे थे। इस दौरान दोनों में काफी देर तक चर्चा हुई। इसके बाद शिवपाल यादव सीधे इटावा के लिए निकल गए। बताया जाता है कि वे अब दो अक्टूबर को राजधानी लौटेंगे। इसी दिन वे कुछ बड़ी घोषणा कर सकते हैं। वहीं, अगर सब कुछ ठीक रहा और शिवपाल ने मुलायम की बात मान ली और शिवपाल-अखिलेश की मुलाकात पहले हो गई तो शिवपाल भी सपा के राष्ट्रीय सम्मेलन में जा सकते हैं।
अखिलेश से समझौता करें यार फिर अपनी राह अलग बनाएं
मुलायम सिंह यादव का अपने बेटे अखिलेश के साथ आना शिवपाल यादव को तगड़ा झटका लगने जैसा है। क्योंकि, शिवपाल मुलायम के कंधे पर बंदूकर रखकर नई पार्टी बनाने की योजना में थे, लेकिन मुलायम ने उस पर अपनी पे्रस कॉन्फ्रेंस में पानी फेर दिया। अब मुलायम सिंह यादव ने शिवपाल यादव से कहा है कि वे अब पार्टी और अखिलेश यादव से अपने संबंधों को सुधारने की पहल खुद करें। मुलायम और अखिलेश के बीच सुलह के बाद शिवपाल पर दबाव बढ़ गया है कि वह या तो अखिलेश से समझौता करें यार फिर अपनी राह अलग बनाएं। मुलायम ने शिवपाल से दो टूक कहा कि अखिलेश से बात कर सारे मामले निपटाओ और मेरे बारे में चिंता करना अब छोड़ दो। गुरुवार को अखिलेश से मुलायम की मुलाकात के बाद शिवपाल मुलायम से मिलने पंहुचे थे। शिवपाल मुलायम से मिलकार सीधे इटावा चले गए। अब वह दो अक्तूबर को लखनऊ आएंगे।
शिवपाल बोले, नेताजी के सम्मान के अलावा कुछ नहीं चाहिए
वहीं, शिवपाल सिंह यादव ने एक बार फिर नेताजी के सम्मान की बात कही है। सूत्र बताते हैं कि शिवपाल यादव ने अपने समर्थकों से कहा कि वो आज भी नेताजी (मुलायम सिंह यादव) के साथ हैं और नेताजी के सम्मान के अलावा उनको कुछ नहीं चाहिए। अगर नेताजी को अखिलेश सम्मान देते हैं और नेताजी खुश हैं तो उनको कुछ नहीं चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो