script

इस कारण मुलायम नहीं पहुंचे आगरा, शिवपाल ने खूब की मनाने की कोशिश

locationलखनऊPublished: Oct 05, 2017 06:41:59 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

अखिलेश यादव को आज एक बार फिर समाजावादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्य्क्ष पद पर निर्विरोध नियुुक्त कर लिया गया।

Akhilesh Yadav

Akhilesh Yadav

लखनऊ. अखिलेश यादव को आज एक बार फिर समाजावादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्य्क्ष पद पर निर्विरोध नियुुक्त कर लिया गया। आगरा में हुए इस अधिवेशन में पार्टी के कई नेता शामिल हुए, लेकिन जिसे देखने के लिए सभी की आंखे तरस गई वे सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव थे। मुलायम सिंह यादव इस अधिवेशन कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके हालांकि उनका वहां जाना तय था। उनके करीबी नारद राय ने इस बात का खुलासा किया और कहा कि नेताजी का स्वास्थ्य ठीक नहीं है जिसकी वजह से वो अधिवेशन में शामिल नहीं हो सके।
नेताजी की तबियत नहीं ठीक-

नारद राय ने बताया कि नेता जी की तबियत कल रात से ही सही नहीं थी। इसलिए हम लोग उनसे मिलने पहुंचे थे। नेता जी को आगरा जाना था, लेकिन तबियत खराब होने की वजह से वो नहीं गए। डॉक्टर्स ने उन्हें चेकअप कराने की सलाह दी है। वहीं नारद राय ने शिवपाल यादव के आगरा न जाने के लिए स्पष्ट कहा कि शिवपाल का आगरा ना जाना पहले से तय था। शिवपाल यादव का प्रोग्राम पहले से ही तय था कि उन्हें आगरा नहीं जाना है और ना ही अधिवेशन में शामिल होना है।
शिवपाल चाह रहे थे मुलायम जाएं आगरा-

सूत्रों की मानें तो मुलायम ने शिवपाल से अधिवेशन में चलकर कार्यकर्ताओं तक अपना मैसेज देने के लिए कहा था, जिस पर शिवपाल ने कहा कि वो आगरा जाएं और वहां से भाषण दें। शिवपाल ने लखनऊ में रहकर मीडिया को रिएक्शन देने की बात कही। शिवपाल ने दलाली दी कि हमें न्योता नहीं मिला है। इसके बाद मुलायम ने लखनऊ में शाम को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की बात कही। जिसको नकारते हुए शिवपाल ने कहा, प्रेस कॉन्फ्रेंस मैं अरेंज नहीं करूंगा आप अपने बंगले से ही करवा लीजिए।
शिवपाल ने अखिलेश को दी बधाई-
हालांकि, शिवपाल सिंह यादव ने बुधवार को ही फोन करके अखिलेश को सपा का सुल्तान बनने की बधाई दे दी थी। इसके बाद गुरुवार को फिर से ट्वीट करके बधाई दी।
नेताजी ने अखिलेश को फोन पर दिया आशीर्वाद-

अखिलेश यादव ने सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद जनता को सम्बोधित किया और अपने पिता व सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव को याद करते हुए कहा कि उनकी मुलायम से कई बार फोन पर बात हुई और उनसे आशीर्वाद भी मिला। उन्होंने कहा कि हमने नेताजी (मुलायम सिंह यादव) से भी कहा था कि आज सम्मेलन होने जा रहा है, अगर आप आएंगे तो हम सभी को बहुत अच्छा लगेगा। मैंने उनसे कल भी बात की। सम्मेलन में आने से पहले भी बात की और कहा कि सम्मेलन बहुत बड़ा होगा, लेकिन अगर आपका आशीर्वाद नहीं होगा तो पार्टी आगे नहीं बढ़ेगी। इस पर नेताजी ने हम सबको फोन पर आशीर्वाद दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो