scriptमुलायम अपने जन्मदिन पर बोले,प्रदेश के युवा परिवर्तन की राजनीति में कामयाब होंगे | Mulayam Singh Yadav gave lessons to youth on his birthday | Patrika News

मुलायम अपने जन्मदिन पर बोले,प्रदेश के युवा परिवर्तन की राजनीति में कामयाब होंगे

locationलखनऊPublished: Nov 22, 2021 03:08:12 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

मुलायम सिंह यादव ने कहा कि आज मेरा जन्मदिन मनाया जा रहा है, लेकिन मुझे खुशी तब होगी जब गरीब से गरीब व्यक्ति का जन्मदिन मनाया जाएगा। उन्होंने अपने स्वागत सम्मान के लिए धन्यवाद देते हुए नौजवानों से अह्वान किया कि मुझे विश्वास है कि आप प्रदेश में परिवर्तन करके दिखाएंगे। प्रदेश के युवा परिवर्तन की राजनीति में कामयाब होंगे।

मुलायम अपने जन्मदिन पर बोले,प्रदेश के युवा परिवर्तन की राजनीति में कामयाब होंगे

मुलायम अपने जन्मदिन पर बोले,प्रदेश के युवा परिवर्तन की राजनीति में कामयाब होंगे

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के संस्थापक व संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने आज अपने जन्मदिन पर लखनऊ में पार्टी कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान उनके साथ समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव भी मौजूद रहे। उनके जन्मदिन पर सपा मुख्यालय समेत सभी जिलों में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। मुलायम सिंह यादव ने कहा कि हमारे नौजवान में जोश है, वही आगे ले जाएगा। प्रदेश का युवा परिवर्तन की राजनीति में कामयाब होंगे।
इस अवसर पर मुलायम सिंह यादव ने कहा कि आज मेरा जन्मदिन मनाया जा रहा है, लेकिन मुझे खुशी तब होगी जब गरीब से गरीब व्यक्ति का जन्मदिन मनाया जाएगा। उन्होंने अपने स्वागत सम्मान के लिए धन्यवाद देते हुए नौजवानों से अह्वान किया कि मुझे विश्वास है कि आप प्रदेश में परिवर्तन करके दिखाएंगे। प्रदेश के युवा परिवर्तन की राजनीति में कामयाब होंगे।
मुलायम को 83-83 किलो के दो लड्डू और 51 किलो का एक लड्डू भेंट किया गया। देवरिया से आए राहुल गुप्ता, मोहन गुप्ता ने 83 किलो का केक भेंट किया। वहीं, प्रोफेसर राम गोपाल यादव ने शॉल ओढ़ाया और पैर छूकर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। साथ में अखिलेश यादव भी मौजूद थे।
इससे पहले मुलायम सिंह यादव के 82वें जन्मदिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बधाई दी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश की राजनीति में यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री ने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। मुलायम सिंह को बधाई देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं। देश की राजनीति में उन्होंने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। मैं उनके स्वस्थ एवं सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूं।
गौरतलब है कि इटावा जिले के सैफई गांव में 22 नवंबर, 1939 को जन्मे मुलायम सिंह यादव ने शुरूआती जीवन एक शिक्षक के रूप में शुरू किया और 1967 में पहली बार विधानसभा के सदस्य चुने गए वह वर्ष 1977 में रामनरेश यादव के नेतृत्व वाली जनता पार्टी की उत्तर प्रदेश सरकार में पहली बार मंत्री बने। उन्होंने 1992 में समाजवादी पार्टी की स्थापना की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो