scriptमुलायम सिंह यादव का भाजपा पर हमला, यूपी सरकार की खोली पोल | Mulayam Singh Yadav in Lok Sabha during no confidence motion debate | Patrika News

मुलायम सिंह यादव का भाजपा पर हमला, यूपी सरकार की खोली पोल

locationलखनऊPublished: Jul 20, 2018 06:58:47 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

समाजवादी पार्टी के संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा।

Mulayam Singh Yadav

Mulayam Singh Yadav

लखनऊ. लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव को लेकर हुई चर्चा के दौरान समाजवादी पार्टी के संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। सपा संरक्षक ने यूपी में शासित भाजपा सरकार के कार्यों की बात की, तो वहीं उन्होंने उपचुनाव में सपा को मिली जीत और भाजपा की हार का भी जिक्र किया। साथ ही उन्होंने कहा कि हम तो चलो विपक्ष में हैं लेकिन, योगी सरकार अपनी पार्टी के लोगों की ही नहीं सुन रही है।
हिंदुस्तान का किसान अमेरिका से ज्यादा मेहनती-

मुलायम सिंह यादव ने केंद्र सरकार के बैठे लोगों से कहा कि आपकी सरकार में बैठे लोगों को ही नहीं पता है कि यूपी के सीएम क्या कर रहे हैं। उन्होंने यूपी की समस्याओं को ओर सरकार का ध्यान केंद्रित करते हुए कहा कि किसान, युवा और व्यापारियों की दिक्कतों को दूर करने पर सरकार को जोर देना चाहिए। अमेरिका का उदाहरण पेश करते हुए सपा संरक्षक ने कहा कि वह एक समय बहुत गरीब देश था, लेकिन उसने किसानों को मौका दिया और उन्हें घाटा नहीं होने दिया। ऐसा करके अमेरिका आगे पहुंचा है, लेकिन हिंदुस्तान का किसान सबसे ज्यादा मेहनती है। जमीन भी उपजाउ है, बावजूद इसके पैसे के अभाव में उसकी जान जा रही है।
उपचुनाव से सीख लेने की जरूरत है-

यूपी में हुए उपचुनाव की याद दिलाते हुए उन्होंने कहा कि हमने उपचुनाव में तीनों सीट जीती हैं (कैराना, फूलपुर गोरखपुर), जो एक संदेश है। इससे आपको सीखने की जरुरत है कि क्यों बीजेपी को सत्ता में रहते हुए भी हार का सामना करना पड़ा है। उन्होंने आगे कहा कि धर्म, जाति के नाम पर यूपी में माहौल खराब किया जा रहा है। वहीं उन्होंने कहा कि सरकार यदि कुछ बेहतर करना चाहती है तो हम उन्हें राय भी देने के लिए तैयार हैं।
भाजपा के लोग ही रो रहे-

आखिर में मुलायम ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि यूपी में तो भाजपा के लोग ही रो रहे हैं। चाहे तो अकेले में मैं आपको उनके नाम भी गिना सकता हूं। साथ ही कहा कि हम तो चलो विपक्ष में हैं लेकिन, योगी सरकार अपनी पार्टी के लोगों की ही नहीं सुन रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो