scriptअखिलेश और शिवपाल की एका पर मुलायम का मास्टरस्ट्रोक, दो साल बाद करने जा रहे बड़ा ऐलान | Mulayam Singh Yadav on Akhilesh Yadav Shivpal Singh Azam Khan | Patrika News

अखिलेश और शिवपाल की एका पर मुलायम का मास्टरस्ट्रोक, दो साल बाद करने जा रहे बड़ा ऐलान

locationलखनऊPublished: Sep 03, 2019 11:47:51 am

– मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) आज करेंगे बड़ा ऐलान- अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav)-शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) की एका बोल सकते हैं मुलायम- कश्मीर (Kashmir) मुद्दे पर भी मुलायम (Mulayam) रख सकते हैं अपनी राय- आजम खान (Azam Khan) के समर्थन में भी बोल सकते हैं मुलायम

 अखिलेश और शिवपाल की एका पर मुलायम का मास्टरस्ट्रोक, दो साल बाद करने जा रहे बड़ा ऐलान

अखिलेश और शिवपाल की एका पर मुलायम का मास्टरस्ट्रोक, दो साल बाद करने जा रहे बड़ा ऐलान

लखनऊ. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के मुखिया रहे मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) आज कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं। उन्होंने लखनऊ में समाजवादी पार्टी कार्यालय (Samajwadi Party Office) में बकायदा प्रेस कांफ्रेंस बुलाई है। आपको बता दें कि मुलायम सिंह यादव करीब दो साल बाद कोई प्रेस कांफ्रेंस करने जा रहे हैं। ऐसे में इतने वक्त बाद मुलायम के मीडिया से बात करने से कई कयास लगाए जाने लगे हैं। माना जा रहा है कि वह अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाने और उसके बाद की स्थिति पर अपनी बात रख सकते हैं। यही नहीं मुलायम अपने करीबी व रामपुर के सांसद आजम खान (Azam Khan) के समर्थन में भी बोल सकते हैं। आपको बता दें कि आजम खान पर अब तक 78 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं. वह देश के पहले ऐसे सांसद हैं, जिन पर इतने मुकदमे दर्ज हैं।
अखिलेश-शिवपाल की एका पर बोल सकते हैं मुलायम

आपको बता दें कि यादव कुनबे (Yadav Family) में घमासान के बाद मुलायम ने कभी भी प्रेस से बात नहीं की। ऐसे में लोगों के बीच सवाल उठ रहा है कि स्वास्थ्य ठीक न होने के बावजूद आखिर मुलायम सिंह यादव को यह प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों करनी पड़ रही है? संभव है कि प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मुलायम संग अखिलेश यादव भी मौजूद रहें। इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता है कि वह सपा और शिवपाल सिंह यादव समेत बाकी परिवार की एका के संबंध में कोई बात कहें। राजनीतिक जानकारों के मुताबिक मुलायम आज अखिलेश (Akhilesh Yadav) और शिवपाल (Shivpal Singh Yadav) के भविष्य में साथ आने की संभावनाओं पर भी बड़ा बयान दे सकते हैं।
आजम खान का समर्थन कर सकते हैं मुलायम

सूत्रों के मुताबिक समाजवादी पार्टी (Samajwadi Paty) सांसद आजम खान (MP Azam Khan) पर भैंस चोरी और लूटपाट से लेकर जमीन हड़पने सहित अबतक 78 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। ऐसे में आजम खान पर गिरफ्तारी का खतरा लगातार मंडरा रहा है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव आज की प्रेस कांफ्रेंस में आजम खान के बचाव में बयान भी दे सकते हैं। दरअसल मुलायम सिंह यादव और आजम खान की दोस्ती करीब 33 साल पुरानी है।
सैफई परिवार की एका पर क्या बोलेंगे मुलायम

समाजवादी पार्टी के सूत्रों के मुताबितक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) आज की प्रेस कांफ्रेंस में सैफई परिवार से संबंधित भी कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं। इसके साथ ही माना जा रहा है कि मुलायम आज कश्मीर के मौजूदा हालात पर भी अपनी राय रख सकते है। आपको बता दें कि बीती 23 अगस्त को समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam singh yadav) अचानक पार्टी दफ्तर पहुंचे थे। जहां उन्होंने सपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। सपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात के दौरान मुलायम सिंह यादव ने कार्यकर्ताओं को कई नसीहतें दीं। उन्होंने सपा कार्यकर्ताओं को जनता के बीच जाकर पार्टी की आवाज पहुंचाने को कहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो