scriptराष्ट्रपति उम्मीदवार और कश्मीर को लेकर मुलायम का आया बड़ा बयान, पढिय़ें पूरी खबर…  | Mulayam Singh Yadav says the Central government will give free access to army in Kashmir | Patrika News

राष्ट्रपति उम्मीदवार और कश्मीर को लेकर मुलायम का आया बड़ा बयान, पढिय़ें पूरी खबर… 

locationलखनऊPublished: Jun 26, 2017 09:15:00 pm

Submitted by:

shatrughan gupta

समाजवादी पार्टी के संस्थापक व संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने सोमवार कश्मीर के हालात को लेकर बड़ा बयान देकर राजनीतिक गलियारों में सरगर्मी बढ़ा दी।

Mulayam Singh Yadav

Mulayam Singh Yadav

लखनऊ. समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक व संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने सोमवार कश्मीर के हालात को लेकर बड़ा बयान देकर राजनीतिक गलियारों में सरगर्मी बढ़ा दी। देश के पूर्व रक्षामंत्री मुलायम सिंह यादव ने कहा कि कश्मीर के बिगड़े हालात से निपटने के लिए सेना को पूरी छूट दी जानी चाहिए। मुलायम सिंह यादव ने राजधानी लखनऊ के ऐशबाग ईदगाह में कहा कि कश्मीर के हालात से निपटने और शांति बनाए रखने तथा अलगाववादियों से सख्ती से निपटने के लिए सेना को पूरी छूट मिलनी चाहिए।

यह भी पढ़ें… मुलायम सिंह यादव गए जेल, जानिए आखिर फिर क्या हुआ…!

वहीं, राष्ट्रपति चुनाव को लेकर पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल पर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं फिलहाल इस बारे में कुछ नहीं कहना चाहता। गौरतलब है कि मुलायम सिंह ने राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का समर्थन करने की बात कही थी, जबकि अखिलेश यादव ने विपक्ष समर्थित उम्मीदवार मीरा कुमार का समर्थन करने का रुख दिखाया है।


मालूम हो कि ईद के त्योहार के मौके पर भी कश्मीर में पत्थरबाज अपनी हरकत से बाज नहीं आए। कश्मीर के अनंतनाग की जंगलातमंडी में लोगों ने सीआरपीएफ कैंप पर पत्थरबाजी की, जिसके बाद फोर्स ने उन पर आंसू गैस भी छोड़ी। पत्थरबाज वहां पर मूसा के समर्थन में नारेबाजी कर रहे थे। ईदगाह के पास पत्थरबाजी के दौरान दो सीआरपीएफ जवान घायल हो गए हैं। इसके अलावा घाटी में कई जगहों पर पत्थरबाजी की खबरें सामने आ रही हैं। 


सीएम योगी की गैरमाजूदगी पर अखिलेश ने उठाए सवाल
मुलायम सिंह यादव से पहले उनके बेटे व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी ईदगाह पहुंचे। यहां प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ईदगाह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की गैरमौजूदगी पर सवाल उठाए। वहीं, अखिलेश ने भी केन्द्र को सलाह दी है कि वह कश्मीर के हालात कंट्रोल करे। मालूम हो कि मुलायम और अखिलेश में यूपी विधानसभा चुनाव के बाद से ही मनमुटाव चल रहा है। यही कारण है कि वे एक-दूसरे के साथ कम ही नजर आते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो