scriptमुलायम को मिला प्रतीक-अपर्णा का साथ, बेघर होने के बाद ये होगा नेताजी का नया आशियाना | Mulayam Singh Yadav shift in Prateek Yadav Aparna Yadav new House | Patrika News

मुलायम को मिला प्रतीक-अपर्णा का साथ, बेघर होने के बाद ये होगा नेताजी का नया आशियाना

locationलखनऊPublished: May 20, 2018 11:10:45 am

जानकारी मिल रही थी कि मुलायम अपने बड़े बेटे अखिलेश यादव के साथ भी उनके घर में शिफ्ट हो सकते हैं…

Mulayam Singh Yadav shift in Prateek Yadav Aparna Yadav new House

मुलायम को मिला प्रतीक-अपर्णा का साथ, बेघर होने के बाद ये होगा नेताजी का नया आशियाना

लखनऊ. पूर्व मुख्यमंत्रियों मुलायम सिंह यादव , सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव , बसपा प्रमुख मायावती और कांग्रेसी नेता एनडी तिवारी पर बंगला खाली करने लगातार दबाव बढ़ता जा रहा है। राज्य संपत्ति विभाग को उम्मीद है कि पूर्व मुख्यमंत्री अपनी गरिमा बनाए रखते हुए नोटिस मिलने के 15 दिन के अंदर बंगला खाली कर देंगे। हालांकि अभी तक सिर्फ कल्याण सिंह और राजनाथ सिंह ने ही बंगला खाली करने की इच्छा जताई है जबकि दूसरे नेताओं की तरफ से अभी तक ऐसा कोई संकेत नहीं मिला है।
सभी को नोटिस हुआ तामील

मुलायम सिंह यादव को 5 विक्रमादित्य मार्ग, मायावती को 13 माल एवेन्यू, अखिलेश यादव 4 विक्रमादित्य मार्ग और एनडी तिवारी को 1 माल एवेन्यू खाली करना है और इन सभी लोगों को नोटिस भी दिया जा चुका है। जिसमें से शुक्रवार को मायावती और अखिलेश यादव ने नोटिस रिसीव कर लिया, लेकिन मुलायम के स्टाफ ने बिना बातचीत के नोटिस लेने से मना कर दिया। हालांकि शनिवार को 5 विक्रमादित्य मार्ग पर बने मुलायम सिंह के सरकारी आवास पर उनके स्टाफ को नोटिस तामील करा दी गई। वहीं एनडी तिवारी का नोटिस दिल्ली भेजा गया है।
सपा सांसद खोज रहे मुलायम के लिए घर

वहीं जानकारी के मुताबिक समाजवादी पार्टी के संरक्षक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव अपना सरकारी बंगला खाली करने के बाद लखनऊ के गोमती नगर में कोई घर लेकर शिफ्ट हो सकते हैं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक सपा के राज्यसभा सांसद संजय सेठ इस समय उनके लिए नए घर की तलाश में जुटे हैं और उन्हें कुछ मकान दिखाए हैं। फिलहाल गोमती नगर के विपुल खंड में लगभग 10 हजार वर्ग फीट के एरिया का एक घर उनके लिए पसंद किया गया है। अगर मुलायम सिंह यादव को ये घर पसंद आया तो वह जल्द ही इस घर में शिफ्ट भी हो सकते हैं।
प्रतीक के नए घर में शिफ्ट होंगे मुलायम

सपा सूत्रों से मिली एक जानकारी के मुताबिक मुलायम सिंह यादव के किराये के मकान में रहने की वजह यह है कि अभी उनके छोटे बेटे प्रतीक यादव और बहू अपर्णा यादव का नया घर बन रहा है। प्रतीक-अपर्णा का नया घर बनने में अभी लगभग एक साल का समय और लगेगा। इसलिए जब तक प्रतीक का नया घर बनकर तैयार नहीं हो जाता, मुलायम किराये के मकान में ही शिफ्ट होंगे। बीच में ये जानकारी भी निकलकर सामने आ रही थी कि मुलायम अपने बड़े बेटे अखिलेश यादव के साथ भी उनके घर में शिफ्ट हो सकते हैं। लेकिन बाद में पार्टी नेताओं ने इस बात को नकारते हुए साफ किया कि जब तक उनके छोटे बेटे प्रतीक यादव का घर नहीं बन जाता तब तक वह किराये के मकान में ही रहेंगे औऱ बाद में प्रतीक-अपर्णा के साथ उनके नए घर में रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो