scriptमुलायम का फिर छलका दर्द, सपा-बसपा गठबंधन पर उठाये सवाल, पूछा- किस आधार पर गठबंधन में बांटी गईं सीटें | Mulayam singh yadav statement over sp bsp alliance 2019 | Patrika News

मुलायम का फिर छलका दर्द, सपा-बसपा गठबंधन पर उठाये सवाल, पूछा- किस आधार पर गठबंधन में बांटी गईं सीटें

locationलखनऊPublished: Feb 21, 2019 02:47:55 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

समाजवादी पार्टी में अपनी उपेक्षा से छलका मुलायम सिंह यादव का दर्द, कहा- मैं सपा में राष्ट्रीय संरक्षक, लेकिन किस काम का…

 Mulayam singh yadav

सपा-बसपा गठबंधन पर मुलायम ने उठाये सवाल, पूछा- किस आधार पर बांटी गईं सीटें

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव लंबी खामोशी के बाद जब उन्होंने मुंह खोला तो तब उनके निशाने पर बसपा सुप्रीमो मायावती आ गईं। उन्होंने सपा-बसपा गठबंधन पर सवाल उठाते हुए कहा कि आखिर किस आधार सीटों का बंटवारा किया गया है। उन्होंने कहा कि पार्टी के उम्मीदवार काफी मजबूत हैं, लेकिन पार्टी को कमजोर किया जा रहा है। समाजवादी पार्टी में अपनी हैसियत और पद पर भी सवाल उठाते हुए मुलायम ने कहा कि हमें संरक्षक का पद दिया गया है, लेकिन मेरा काम क्या है, यह कहीं लिखा ही नहीं है। मुलायम सिंह यादव लखनऊ स्थित समाजवादी पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे। मंच पर उनके साथ सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम भी मौजूद थे।
यह भी पढ़ें

मुलायम ने यूं ही नहीं की थी मोदी की तारीफ, नेताजी के जाल में फंस गई पूरी बीजेपी

बीते दिनों संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल की प्रशंसा करने के साथ एक बार उनकी सरकार आने की घोषणा कर चुके मुलायम सिंह यादव ने लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन को गलत करार दिया। मुलायम सिंह यादव ने कहा कि हमारी पार्टी काफी मजबूत थी। हम तो आराम से यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ते। लेकिन अखिलेश ने मायावती से गठबंधन कर लिया, अब हमारी सीटें आधी रह गई हैं। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी को अपने ही लोग कमजोर कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सपा की हैसियत बसपा से ज्यादा है फिर भी टिकट बांटने में देरी की जा रही है। उन्होंने कहा कि जो भी समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ना चाहते हैं, वह हमें लिखकर दें। मैं उन सभी को चुनाव लड़ाएंगे। उन्होंने अपने पद और प्रतिष्ठा पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि मुझे संरक्षक के पद पर रख दिया है, लेकिन काम क्या है? पता नहीं। उन्होंने मीडिया का बखान करते हुए कहा कि मीडिया ने सपा को बहुत सपोर्ट किया है, लेकिन हमारी पार्टी के कुछ लोग मीडिया की उपेक्षा करते हैं। यह ठीक नहीं है।
महिलाओं की संख्या पर उठाये सवाल
समाजवादी पार्टी में महिलाओं की घटती संख्या पर भी सवाल उठाते हुए मुलायम सिंह यादव ने कहा कि इस समय पार्टी में सिर्फ नौ महिलाएं ही राष्ट्रीय स्तर पर सक्रिय हैं। यह ठीक नहीं है।

वीडियो में देखें- आसान नहीं हैं मुलायम सिंह यादव और उनके चरखा दांव को समझ पाना

ट्रेंडिंग वीडियो