सपा के राज्य सम्मेलन के होर्डिंगों में अखिलेश के साथ दिखे मुलायम

सपा के राज्य सम्मेलन के होर्डिंगों में अखिलेश के साथ दिखे मुलायम
Mulayam Singh Yadav with Akhilesh Yadav

Shatrudhan Gupta | Updated: 22 Sep 2017, 05:40:22 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 23 सितंबर को समाजवादी पार्टी का राज्य स्तरीय सम्मेलन होने जा रहा है।

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 23 सितंबर को समाजवादी पार्टी का राज्य स्तरीय सम्मेलन होने जा रहा है। इस सम्मेलन में भाग लेने के लिए प्रदेश भर से करीब 15 हजार प्रतिनिधि आएंगे। सम्मेलन को लेकर पूरे राजधानी में समाजवादी पार्टी 8 अखिलेश यादव की होर्डिंग्स और पोस्टर लग गए हैं।

खास बात यह है कि पांच अक्टूबर को आगरा में आयोजित सपा के राष्ट्रीय सम्मलेन के लिए बने होर्डिंग्स से जहां सपा संस्थापक व अखिलेश यादव के पिता मुलायम सिंह यादव की फोटो गायब थी, वहीं प्रदेश सम्मेलन के होर्डिंग्स में अखिलेश यादव उनकी पत्नी सांसद डिम्पल यादव के अलावा मुलायम सिंह यादव की भी फोटो लगी है। मालूम हो कि आगरा में राष्ट्रीय सम्मेलन के लिए तैयार होर्डिंग्स में मुलायम की फोटो न होने के कारण मुलायम समर्थक नाराज हो गए थे। संभव है इसी को देखते हुए प्रदेश सम्मेलन को होर्डिंग्स में मुलायम की फोटो लगवा दी गई है। वहीं, सपा समर्थकों ने पूरे शहर को अखिलेश और मुलायम के पोस्टरों बैनरों और होर्डिंगों से पाट दिया है।

यह भी पढ़ें... सपा प्रदेश अध्यक्ष की सीट के लिए अखिलेश और मुलायम ने खड़े किए अपने-अपने प्रत्याशी, इनमें होगी सीधी टक्कर!

आयोजन स्थल को लेकर हुआ था विवाद
सपा ने सबसे पहले यह कार्यक्रम जनेश्वर मिश्र पार्क में आयोजित करने की घोषणा की थी, पर लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) के नए वीसी प्रभुनाथ सिंह ने इसकी अनुमति नहीं दी। काफी कवाायद के बाद यह कार्यक्रम शहर के बाहर अमौसी एयरपोर्ट के पास रमाबाई अंबेडकर रैली स्थल पर आयोजित करने की अनुमति दी गई। सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि समाजवादी पार्टी का 8वां राज्य स्तरीय सम्मेलन 23 सितंबर को हो रहा है। सम्मेलन के लिए रमाबाई अंबेडकर मैदान, बंगला बाजार लखनऊ सजधज कर आने वाले प्रतिनिधियों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के स्वागत के लिए तैयार है। बरसात ने इस तैयारी में जरूर खलल डाला है। उन्होंने बताया कि इस सम्मेलन में 15 हजार से अधिक प्रतिनिधि भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि स मेलन में भाग लेने के लिए बड़ी संख्या में प्रतिनिधि लखनऊ में दो दिन पूर्व से ही आ गए हैं।

यह भी पढ़ें... बीजेपी विधायक बोले, सपा सरकार में ही ठीक मिलती थी बिजली

शिवपाल इस बार भी हैं किनारे
समाजवादी पार्टी के प्रदेश सम्मेलन में शिवपाल सिंह यादव को न्यौता नहीं दिया गया है। उनके पोस्टर और होर्डिंग्स भी नदारद हैं। शिवपाल सिंह यादव से जब पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें सम्मेलन में आमंत्रित नहीं किया गया है, इसलिए मैं नहीं जाऊंगा। बस समाजवाद आगे बढ़े। दूसरी ओर सम्मेलन के लिए समाजवादी कार्यकर्ताओं में भारी जोश है। तमाम कार्यकर्ता सम्मेलन को सफल बनाने में जुटे हुए हैं। सम्मेलन के लिए शहर में जगह-जगह होर्डिंग्स बैनर-पोस्टर लगे हंै। पूरे लखनऊ में चैराहों पर पार्टी के झंडे लहरा रहे हैं। समाजवादी नेताओं लोहिया, जेपी, कर्पूरी ठाकुर, जनेश्वर मिश्र, मोहन सिंह, ब्रजभूषण तिवारी के नाम पर विशाल द्वार बनाए गए हैं। अखिलेश यादव सहित वरिष्ठ नेताओं के विशाल कट आउट भी लगे हैं। राज्य सम्मेलन के लिए एक भव्य मंच बनाया गया है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned