scriptमशूहर शायर मुनव्वर राना को भी रुलाया Indian Railway ने, परेशानी में बीती रात | Munnawar rana faced problem during train journey | Patrika News

मशूहर शायर मुनव्वर राना को भी रुलाया Indian Railway ने, परेशानी में बीती रात

locationलखनऊPublished: Apr 23, 2018 02:02:37 pm

Submitted by:

Prashant Srivastava

रविवार रात लखनऊ से दिल्ली जाते वक्त मुनव्वर राना को ट्रेन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

munnawar rana
लखनऊ. ट्रेनों से जुड़ी तमाम समस्याएं आए दिन सुर्खियां बन रही हैं। मशहूर शायर मुनव्वर राना को भी इसका शिकार बनना पड़ा। रविवार रात लखनऊ से दिल्ली जाते वक्त उन्हें ट्रेन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। दरअसल मुनव्वर राना की तबियत खराब होने पर उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया है। इससे पहले इंडियन रेलवे ने उनके सफर को इतना असहज बना दिया कि उन्हें ट्वीट करके अपनी परेशानी रेल मंत्री पीयूष गोयल को बतानी पड़ी।
मिली जानकारी के मुताबिक, रविवार रात लखनऊ से ट्रेन से दिल्ली रवाना हुए मुव्वर राणा को ट्रेन में भारी असुविधाओं का सामना करना पड़ा। उन्हें ऊपर की बर्थ दे दी गई। चूंकि पैर की बीमारी से वे परेशान हैं, इसलिए वे ऊपर की बर्थ पर नहीं चढ़ सके और रात भर किसी तरह बैठकर या फिर खड़े होकर उन्होंने सफर किया। इसके बाद तो वह रेलवे पर खूब बरसे। सीनियर सिटीजन्स को दी जाने वाली सुविधाओं को लेकर वे बिगड़े। उन्होंने ट्वीट किया कि ‘हम एम्स में एडमिट होने के लिए जा रहे हैं। तीन पैसेंजर्स में से दो सीनियर सिटीजन्स हैं, उसके बावजूद हमें ऊपर की बर्थ अलॉट कर दी गई है। क्या सीनियर सिटीजन्स को यही फैसेलिटी मिलती है।’
शायर मुनव्वर राना ने ट्रेन के पीएनआर नंबर की डिटेल के साथ ट्वीट उन्होंने रेल मंत्री पीयूष गोयल और रेल मिनिस्ट्री ऑफ इंडिया को भी टैग किया है।

मुनव्वर राना का पहला ट्वीट-

Hum AIIMS me admit hone ke liye ja rahe hain.
3 passengers me se 2 sr. citizens hain. uske bawajood hume upper birth allot ki gayi hai.
Kya senior citizens ko yahi facility milti hai ?@PiyushGoyal@RailMinIndia
— Munawwar Rana (@MunawwarRana) April 22, 2018

मुनव्वर राना का दूसरा ट्वीट-

PNR-2726069792
Trn:22419
Dt:23-04-2018
Frm LKO to ANVT
HA1,26,28,22
— Munawwar Rana (@MunawwarRana) April 22, 2018
बीते दिनों पत्रिका से मुन्नवर ने बातचीत की थी। इस दौरान उन्होंने बताया था कि मां अब इस दुनिया में नहीं रही इसलिए वह बेहद मायूस हैं और शायरियां लिखना भी कम कर दिया है। वह कहते हैं कि मां के पास जाने के वक्त करीब है, न पढ़ने का मन करता है और न लिखने का। हाल ही में वह अपना इलाज करवाकर दिल्ली से लौटे हैं। वह कहते हैं कि मां को याद करने के लिए मदर्स डे ही काफी नहीं, बल्कि मां के लिए तो पूरी सदी ही कम पड़ जाती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो