scriptसपा की मुश्किलें बढ़ा रहे हैं शिवपाल, अखिलेश यादव के खिलाफ उतार सकते हैं मुस्लिम प्रत्याशी | muslim candidate of shivpal morcha may contest against akhilesh yadav | Patrika News

सपा की मुश्किलें बढ़ा रहे हैं शिवपाल, अखिलेश यादव के खिलाफ उतार सकते हैं मुस्लिम प्रत्याशी

locationलखनऊPublished: Sep 20, 2018 02:23:33 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

भतीजे से मुकाबले के लिये एक तरफ चाचा शिवपाल जहां मुस्लिम कैंडिडेट उतारने का मन बना रहे हैं, वहीं सपा नेता रहे राजेश यादव को लोकसभा प्रभारी बनाया है

shivpal yadav

सपा की मुश्किलें बढ़ा रहे हैं शिवपाल, अखिलेश के खिलाफ उतारेंगे मुस्लिम प्रत्याशी

लखनऊ. कन्नौज लोकसभा सीट पर अखिलेश यादव से मुकाबले के लिये शिवपाल यादव मुस्लिम प्रत्याशी उतार सकते हैं। बुधवार कन्नौज पहुंचे शिवपाल यादव ने समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के कार्यकर्ताओं को कुछ ऐेसे ही संकेत दिये। भतीजे से मुकाबले के लिये एक तरफ चाचा शिवपाल जहां मुस्लिम कैंडिडेट उतारने का मन बना रहे हैं, वहीं सपा नेता रहे राजेश यादव को मोर्चे का लोकसभा प्रभारी बनाया है। मतलब साफ है कि शिवपाल यादव समाजवादी पार्टी को उन्हीं के हथियार (मुस्लिम-यादव फैक्टर) से मात देने की तैयारी में हैं।
शिवपाल की नजर समाजवादी पार्टी के मुस्लिम-यादव (एम-वाई) फैक्टर पर है। शिवपाल यादव ने अब तक समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के अब तक 14 प्रवक्ताओं की लिस्ट घोषित की है, जिनमें पांच मुस्लिम और चार यादव समुदाय के नेताओं को जगह दी गई है। प्रवक्ताओं की लिस्ट में अखिलेश सरकार में मंत्री रहे शारदा प्रताप शुक्ला और शादाब फातिमा भी शामिल हैं। इन्हें शिवपाल यादव का करीबी माना जाता है। पूर्व में अखिलेश यादव इन पर कार्यवाही कर चुके हैं।
यह भी पढ़ें

अखिलेश की मुश्किलें बढ़ाने को तैयार शिवपाल, बिगाड़ेंगे मुस्लिम-यादव समीकरण

कन्नौज में कार्यकर्ताओं को दिया मोर्चे का झंडा
समाजवादी सेक्युलर मोर्चा ने समाजवादी पार्टी की मुश्किलें बढ़ानी शुरू कर दी हैं। शिवपाल का मोर्चा जहां रुठे और उपेक्षित सपाइयों का ठिकाना बनता जा रहा है, वहीं वह प्रदेश भर में घूम-घूमकर अपने कार्यकर्ताओं को सक्रिय कर रहे हैं। उनका कहना है कि समाजवादी सेक्युलर मोर्चा सूबे की सभी लोकसभा सीटों में अपना प्रत्याशी उतारेगा। इसकी तैयारियां भी उन्होंने शुरू कर दी हैं। बुधवार को वह सपा सांसद व डिंपल यादव के संसदीय क्षेत्र कन्नौज पहुंचे, जहां उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और उन्हें मोर्चे के झंडे भी थमाये।
पहले से ही सक्रिय है ‘शिवपाल फैंस एसोसिएशन’
यादव परिवार की रार के बीच शिवपाल यादव के समर्थकों ने ‘शिवपाल फैंस एसोसिएशन’ नामक संगठन बना लिया था। यूपी के 75 में से करीब 50 जिलों में इस संगठन के पदाधिकारी नियुक्त हो चुके थे। शिवपाल के करीबी नेताओं का कहना है कि जल्द ही इस संगठन का समाजवादी सेक्युलर मोर्चे में विलय हो जाएगा। इस संगठन में एक लाख कार्यकर्ताओं के जुड़ने का दावा किया जा रहा है। ये सभी वे कार्यकर्ता हैं, जो अभी तक समाजवादी पार्टी को जिताने का काम करते रहे हैं, लेकिन अब ये शिवपाल यादव के साथ हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो