scriptMustard Oil Rate Today in Uttar Pradesh Mustard Oil Price Today in UP | Mustard Oil Rate Today (27th December 2021), Mustard Oil Price Today in Uttar Pradesh : सरसों तेल के दाम में 40 रुपये की गिरावट | Patrika News

Mustard Oil Rate Today (27th December 2021), Mustard Oil Price Today in Uttar Pradesh : सरसों तेल के दाम में 40 रुपये की गिरावट

Mustard oil Rate Today (27th December 2021) : उत्तर प्रदेश में सरसों के तेल के भाव में वायदा बाजार खुलते ही सोमवार 27 दिसंबर 2021 को करीब 40 रुपये की भारी गिरावट दर्ज की गई है। बाजार में सरसों के तेल के ताजा भाव औसतन 161 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गए हैं, जबकि इस वर्ष अधिकतम सरसों के तेल के रेट 200 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गए थे।

लखनऊ

Published: December 27, 2021 08:07:22 am

Mustard oil Rate Today (27th December 2021) : उत्तर प्रदेश के वायदा बाजार में सरसों के तेल दाम में बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है। पिछले हफ्ते की शुरुआत में जहां उत्तर प्रदेश में औसतन सरसों के तेल दाम 175 रुपये प्रति लीटर थे। वहीं आज बाजार खुलने के साथ सरसों के तेल के ताजा भाव 161 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए हैं। जबकि इसी साल सरसों के तेल के भाव अधिकतम 200 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गए थे। इस तरह इस का रिकॉर्ड तोड़ते हुए सरसों के तेल के भाव सबसे निचले स्तर पर पहुंच गए हैं। साेमवार को वायदा बाजार में सरसों के तेल के भाव 161 रुपये प्रति लीटर दर्ज किए गए हैं। सप्ताह की शुरुआत में ही तेल के दाम घटने से उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिली है। बाजार विशेषज्ञों को कहना है कि सरसों के तेल की खरीदारी का यही उचित समय है। इस सप्ताह के बाद तेल भाव में तेजी आने की उम्मीद है।
mustard-oil-rate-today-inuttar-pradesh.jpg
सरसों तेल के दाम में 40 रुपये की भारी गिरावट।
Mustard Oil Price Mustard Oil Price Today (27th December 2021) : सरसों के तेल के भाव अब धीरे-धीरे ही सही, लेकिन नीचे आने लगे हैं। पिछले सप्ताह ही 19 दिसंबर शनिवार को सरसों के तेल के भाव उत्तर प्रदेश में 175 लीटर तक पहुंच गए थे। लेकिन, उसके बाद से वायदा बाजार में सरसों के तेल के भाव लगातार गिर रहे हैं। सरसों के तेल के रेट कम होने से व्यापारियों के चेहरों पर एक बार फिर से मुस्कान लौटी है। वहीं, गृहणियों ने भी राहत की सांस ली है। क्योंकि सरसों के तेल के साथ अन्य घर के सामान के दाम बढ़ने बजट गड़बड़ा रहा था। बाजार विशेषज्ञों का मानना है कि यह अप्रत्याशित गिरावट है। आने वाले दिनों में रेट बढ़ सकते हैं।
यह भी पढ़ें- Mustard Oil Price Today in Uttar Pradesh : 34 रुपये तक सस्ता हुआ सरसों के तेल, जानें आज के भाव

Mustard Oil Rate Today Ghaziabad

Mustard Oil Rate को लेकर उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों की बात करें तो आज यानी 27 दिसंबर को सबसे ज्यादा सरसों के तेल के भाव दिल्ली से सटे गाजियाबाद में दर्ज किए गए हैं। गाजियाबाद में आज सोमवार को सरसों के तेल के रेट 171 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए हैं। जबकि एक दिन पहले सर्वाधिक दाम 184 रुपये प्रतापगढ़ में थे। जबकि 24 दिसंबर को गाेंडा में 182 रुपये तो 25 दिसंबर शनिवार को गोंडा में ही 182.50 रुपये प्रति लीटर तक पहुंचे थे। हालांकि पिछले सप्ताह की शुरुआत में सोमवार 20 दिसंबर को सर्वाधिक दाम बहराइच में 180 रुपये प्रति लीटर थे।
यह भी पढ़ें- सरसों के तेल में आएगी भारी गिरावट, इस वर्ष यूपी में बढ़ा सरसों की बुआई का रकबा

Mustard Oil Rate Today Shahjhanpur

Mustard Oil Rate के न्यूनतम स्तर की बात करें तो 27 दिसंबर साेमवार को शाहजहांपुर में 150.50 रुपये प्रति लीटर हैं। जबकि एक दिन पहले रविवार को हाथरस में 142 रुपये प्रति लीटर के निचले स्तर पर थे। वहीं, उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में 25 दिसंबर 146.50 रुपये थे। इससे पहले अलीगढ़ में 24 दिसंबर 147 रुपये प्रति लीटर तो 23 दिसंबर को पीलीभीत में 151 रुपये थे। वायदा बाजार के विशेषज्ञों का कहना है कि फिलहाल तेल के दाम में दिख रही नरमी कुछ दिनों के लिए है। इसकी बाद बाजार में उछाल आने की उम्मीद है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.