मुख्यमंत्री ने #mytajmemory का डिजीटल लोकार्पण किया

मुख्यमंत्री ने #mytajmemory का डिजीटल लोकार्पण किया
Taj Mahal

ताजमहल को देखने वाले पर्यटक अपने संस्मरणों एवं फोटो को @tajmahal ट्विटर अकाउण्ट में जाकर शेयर कर सकते हैं...।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को यहां  हैश माई ताज मेमोरी #mytajmemory का डिजीटल लोकार्पण किया। अब ताजमहल को देखने वाले दर्शक एवं पर्यटक अपने संस्मरणों एवं फोटो को @tajmahal ट्विटर अकाउण्ट में जाकर शेयर कर सकते हैं। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि ताजमहल दुनिया का पहला ऐसा पर्यटक स्थल बन गया है, जिसका अपना ट्विटर अकाउण्ट है। इससे देश एवं विदेश के पर्यटकों को ताजमहल के सम्बन्ध में और अधिक बेहतर ढंग से जानने एवं समझने का मौका मिलेगा।

यह जानकारी देते हुए शासन के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि इस हैण्डल का ट्विटर द्वारा सजीव प्रसारण भी किया जा रहा है। राज्य सरकार की इस पहल से प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और रोजगार के नये अवसर पैदा होंगे।

उन्होंने कहा कि हाल ही में जारी किए गए राज्यवार आने वाले पर्यटकों के मामले में उत्तर प्रदेश तीसरे नम्बर पर आ गया है। पर्यटकों की यह संख्या राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों का परिणाम है। इससे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश की छवि में सुधार आएगा।

ज्ञातव्य है कि राज्य सरकार जहां आगरा-लखनऊ-वाराणसी को हेरिटेज आर्क के रूप में विकसित करने का काम कर रही है, वहीं आगरा, लखनऊ एवं वाराणसी सहित अन्य पर्यटक स्थलों में जरूरी सुविधाओं का विकास कर रही है। आगरा में जहां मुगल संग्रहालय बनाने का निर्णय लिया गया, वहीं लखनऊ की ऐतिहासिक इमारतों के आसपास विश्वस्तरीय सुविधाओं का विकास किया जा रहा है। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे के बन जाने से पर्यटन को और अधिक बढ़ावा मिलेगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned