scriptनसीमुद्दीन व राजभर जेल गए,अंतरिम जमानत ख़ारिज | Nasimuddin and Rajbhar went to jail, interim bail dismissed | Patrika News

नसीमुद्दीन व राजभर जेल गए,अंतरिम जमानत ख़ारिज

locationलखनऊPublished: Jan 19, 2021 09:16:30 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

अदालत ने अंतरिम जमानत की अर्ज़ी खारिज़ कर दी।

नसीमुद्दीन व राजभर जेल गए,अंतरिम जमानत ख़ारिज

नसीमुद्दीन व राजभर जेल गए,अंतरिम जमानत ख़ारिज

लखनऊ, एमपीएमले के न्यायाधीश पवन कुमार राय ने भाजपा नेता दया शंकर सिंह के परिवार की महिलाओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने के मामले में बसपा के पूर्व महासचिव व काँग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी एवम बसपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रामअचल राजभर को न्यायिक हिरासत ने लेकर आगामी चौदह दिन के लिए जेल भेजे दिया है।
उक्त दोनों नसीमुद्दीन सिद्दीकी और राम अचल राजभर की अन्तरिम जमानत अर्जी को अदालत ने खरिज कर दिया। अदालत ने उक्त दोनों की नियमित जमानत अर्जी पर कल 20जनवरी2021 की तिथि नियत की है । आज अदालत में नसीमुद्दीन सिद्दीकी व राम अचल राजभर ने एमपी एमएलए कोर्ट में आत्मसमर्पण करने के साथ अंतरिम जमानत की अर्ज़ी भी डाली थी ।अदालत ने अंतरिम जमानत की अर्ज़ी खारिज़ कर दी।
उल्लेखनीय है कि एक सभा के दौरान भाजपा नेता दयाशंकर सिंह के परिवार की महिलाओं पर उक्त लोगों ने अभद्र टिप्पणी की थी। अदालत ने उक्त दोनों के खिलाफ एक दिन पूर्व कुर्की का आदेश जारी करते हुए हजरतगंज इंस्पेक्टर को कार्यवाही रिपोर्ट 22फरवरी2021 तक देने का आदेश दिया था। अदालत ने पूर्व में गत 21अक्टूबर कोदोनों आरोपियों को भगोड़ा घोषित किया था । मामले में बसपा के पूर्व सचिव मेवालाल गौतम, अतहर सिंह व नौशाद अली भी अभियुक्त है।
अभियोजन के अनुसार मामले की वादिनी दया शंकर सिंह की माता तेतरी देवी ने 22जुलाई 2016 को थाना हजरतगंज लखनऊ में नामजद रिपोर्ट नसीमुद्दीन सिद्दीकी, रामअचल राजभर ,मेवालाल , बसपा सुप्रीमो मायावती आदि के खिलाफ लिखाई। तेतरा देवी ने रिपोर्ट में कहा कि बसपा सुप्रीमो मायावती ने 20जुलाई2016 को राज्यसभा में उनकी पुत्री,नातिन व बहु व परिवार की सभी महिलाओं के खिलाफ गालियां व अपशब्द कहे और इसकेदूसरे दिन नसीमुद्दीन, मेवालाल, व राम अचल राजभर ने अम्बेडकर प्रतिमाके पास दया शंकर सिंह को गालियां दी व अपशब्द कहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो