scriptनफरत का ज़हर फैलाकर सत्ता का अपहरण करना आता हैं : अखिलेश यादव | national president Akhilesh Yadav says BJP government | Patrika News

नफरत का ज़हर फैलाकर सत्ता का अपहरण करना आता हैं : अखिलेश यादव

locationलखनऊPublished: Jun 11, 2019 08:30:57 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

अब तो उत्तर प्रदेश में अराजकता की स्थिति है।

 national president Akhilesh Yadav says

नफरत का ज़हर फैलाकर सत्ता का अपहरण करना आता हैं : अखिलेश यादव

लखनऊ , Samajwadi Party national president akhilesh yadav ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति दिन प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है। BJP government की प्रशासन पर पकड़ न होने से अधिकारी मनमानी कर रहे हैं। राजनीतिक विद्वेषवश एक पार्टी विशेष पर BJP का कहर खासतौर पर टूट रहा है। जनता के दुःखदर्द की चिंता किसी को नहीं है। ऐसे बुरे हालात प्रदेश में कभी नहीं रहे। अब तो उत्तर प्रदेश में अराजकता की स्थिति है।

30 मई से 5 जून तक समाजवादी पार्टी के 8 प्रमुख कार्यकर्ताओं की हत्या हो गई। इसमें समाज विशेष को गिनें तो दो दर्जन लोगों से ज्यादा की हत्याएं हो चुकी हैं। टांडा (अंबेडकर नगर) में 16 मई 2019 को अयाज अहमद उर्फ गूल्लू की हत्या की गई। जनपद आजमगढ़ के थाना मेहनाजपुर के ग्राम रोवांपार में 30 मई को एक 27 वर्षीय नौजवान की गोली मारकर हत्या की गई। जनपद गौतमबुद्धनगर के थाना दादरी के अन्तर्गत ग्राम गढ़ी निवासी रामटेक कटारिया की गोली मारकर 31 मई को हत्या कर दी गई। जनपद जौनपुर के थाना सरायख्वाजा के अन्तर्गत ग्राम उड़ली निवासी लालजी यादव की दिनदहाड़े 31 मई को हत्या कर दी गई।

प्राप्त सूचनानुसार जनपद गाजीपुर के थाना करण्डा के अन्तर्गत ग्राम सलारपुर के निवासी विजय यादव सदस्य जिला पंचायत की हत्या 24 मई को रात्रि 09:15 बजे की गई। जनपद मिर्जापुर के थाना चील्ह के अन्तर्गत पुजागिर बाजार में संतोष यादव की सरेआम निर्मम हत्या कर दी गई। जनपद लखीमपुर के थाना मोहम्मदी क्षेत्र के ग्राम मोहद्दीनपुर निवासी वेदपाल यादव 22 वर्षीय की हत्या 5 जून 2019 को की गई। जनपद हापुड़ के अन्तर्गत कोतवाली हापुड़ के ग्राम ददारा निवासी सचिन चौधरी की हत्या 7 जून 2019 को कर दी गई। ये सभी समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता थे।

जाति विशेष के प्रति प्रशासन की उत्पीड़नकारी नीतियों के चलते कितने ही परिवार पुलिसिया तांडव के शिकार हुए हैं। निर्दोषों की हत्याएं तक हो गई। कोई जनपद ऐसा नहीं बचा जहां चुन-चुनकर एक जाति विशेष को निशाना न बनाया गया हो। ऐसे लगभग दो दर्जन से ज्यादा ही परिवार होंगे। प्रदेश में अपराधों की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। सुल्तानपुर में एलएण्डटी फाईनेन्सियल सर्विसेज के अधिकारियों को गोली मारकर 16 लख की लूट के अलावा वाराणसी के तिलमापुर गांव से तीन बच्चियों का अपहरण हो गया।

देवरिया के खुखुंद थाना क्षेत्र के बजरिया शुक्ला गांव में 17 वर्षीय कोचिंग छात्र रंजीत कुमार की हत्या हुई। फतेहपुर में सदर कोतवाली के पनी मोहल्ला में भट्ठा मालिक की हत्या की गई। लखनऊ के इटौंजा में दरियापुर गांव में एक किशोर के अपहरण के बाद हत्या कर दी गई। प्रतापगढ़ रेलवे स्टेशन के सामने एक युवक को गोली मारी गई।

यह बात तो ढकी-छुपी नहीं है कि BJP आरएसएस की राजनीति की नींव नफरत और छलकपट पर आधारित है। समाज को तोड़ने और भाई-भाई में बंटवारा कराने में इन्हें महारत हासिल है। नफरत का ज़हर फैलाकर सत्ता का अपहरण करना उन्हें आता है।
उत्तर प्रदेश में BJP government को विकास न करना था, न करने की उनकी कभी इच्छा रही है।samajwadi government ने जो किया उस पर लीपापोती कर अपना नाम दर्ज कराना ही उन्हें आता है। लेकिन जनता जान गई है कि संविधान की शपथ लेनेवाली BJP governmentसंविधान के विपरीत ही आचरण करती है। BJP का लोकतंत्रीय व्यवस्थाओं में कतई विश्वास नहीं है। जनता की आवाज को samajwadi पार्टी सदन से सड़क तक उठाने के लिए प्रतिबद्ध है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो