राममनोहर लोहिया व डाॅ भीमराव अम्बेडकर के सिद्धांतों पर सपा :अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी सरकार के समय हुए कामों को ही अपना बता रहे हैं।

By: Ritesh Singh

Published: 21 Feb 2021, 03:10 PM IST

लखनऊ समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का कहना है कि समाजवादी पार्टी डाॅ0 राममनोहर लोहिया और डाॅ0 भीमराव अम्बेडकर के सिद्धांतों पर चलती है। इस रास्ते पर चलने के लिए लगातार बड़ी संख्या में लोग जुड़ रहे है। समाजवादी पार्टी की कोशिश रहेगी कि हर वर्ग के लोग जुड़े, इसमें कामयाबी से आने वाले समय में समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी क्योंकि वर्तमान सरकार ने जनता को निराश किया है।

अखिलेश यादव आज यहां बसपा, भाजपा और कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को समाजवादी पार्टी में शामिल करने के पश्चात पत्रकारों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा ने किसान-नौजवान सहित समाज के सभी वर्गो को अपमानित किया है। जनता ने इतने अपमान का कभी सामना नहीं किया। भाजपा सरकार के प्रदेश में चार साल पूरे होने को है किंतु वे एक भी अपना काम नहीं दिखा पा रहे हैं। वे बस समाजवादी पार्टी सरकार के समय हुए कामों को ही अपना बता रहे हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री विकास पर कम बोलते हैं। वे ऐसी भाषा बोलते हैं जिसकी अपेक्षा नहीं की जाती है। ऐसी भाषा संसदीय सम्मत नहीं हो सकती है। इस तरह की भाषा किसी राजनेता को शोभा नहीं देती है। अखिलेश यादव ने कहा वे झूठ बोलते हैं कि भाजपा राज से पहले बिजली नहीं आती थी। उन्होेंने कहा कि समाजवादी पार्टी के समय सुपर सिक्स्टी क्रिटिकल थर्मल पावर प्लांट लगे, ट्रांस मिशन लाइनें लगीं, सब स्टेशन बने। समाजवादी पार्टी की सरकार में नई चीनी मिलें बनी और चली। गन्ना की कीमत समाजवादी पार्टी की सरकार के समय ही बढ़ी। मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश के रहने वाले नहीं है। समाजवादी पार्टी की सरकार के समय किसी बलात्कारी का मुकदमा वापस नहीं लिया गया। अखिलेश यादव ने कहा कि किसान को एमएसपी नहीं मिली, धान की लूट हुई खेती चौपट हुई है। कृषि कानूनों से बड़े घरानों को लाभ मिलेगा। पुलिस में भ्रष्टाचार बढ़ा है। समाजवादी पार्टी की सरकार में इन्फ्रास्ट्रक्चर बदला। भाजपा राज में लोगों को न्याय नहीं मिल रहा है। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर झूठे केस लगाए जा रहे हैं। मंहगाई की मार से गरीब बचाए क्या और खाए क्या।

अखिलेश यादव ने कहा कि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे और यूपी डायल 100 जैसी योजनाएं समाजवादी पार्टी की ही सरकार में जमीन पर लागू हुई थी। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की भी शुरूआत समाजवादी सरकार ने की थी। पता नहीं भाजपा के सत्ता में बचे चंद दिनों में यह एक्सप्रेस-वे बन पाएगा या नहीं। अखिलेश यादव ने भरोसा दिया कि भाजपा का सन्2022 के विधानसभा चुनाव में सफाया हो जाएगा। समाजवादी विचारधारा से लगातार लोगों के जुड़ने से विश्वास हो चला है कि अगली सरकार समाजवादी पार्टी की ही बनेगी। इसके लिए कार्यकर्ता बूथस्तर तक तैयारी करने में जुटे हुए है।

Show More
Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned