scriptगन्ना किसानों के लिए रोड पर आएगी यह पार्टी करेगी बड़ा प्रदर्शन | National President of Lok Dal Sunil Singh protest | Patrika News

गन्ना किसानों के लिए रोड पर आएगी यह पार्टी करेगी बड़ा प्रदर्शन

locationलखनऊPublished: Sep 20, 2019 06:46:24 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

करेगें बड़ा आंदोलन

गन्ना किसानों के लिए रोड पर आएगी यह पार्टी करेगी बड़ा प्रदर्शन

गन्ना किसानों के लिए रोड पर आएगी यह पार्टी करेगी बड़ा प्रदर्शन

लखनऊ , प्रदेश में गन्ना उत्पादन क्षेत्र घट जाने पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह ने कहा कि सरकार अपने ढ़ाई साल के कारनामों को प्रचारित करने में मशगूल है किन्तु जनता को यह नहीं बता रही कि प्रदेश के मुख्य चीनी उद्योग के सामने गन्ना क्षेत्र कम होने से उत्पादकता पर एक प्रश्न चिन्ह खड़ा हो गया है? लाभकारी खेती का दंश गन्ना किसानों को भी सताने लगा है।
सरकार का वर्षों से गन्ना किसानों की परेशानियों से मुंह मोड़ लेने का परिणाम है।
गन्ना क्षेत्र का कम होना। गन्ना किसानों को उनके उत्पादन का सही मूल्य न मिल पाने और मिलों द्वारा समय से भुगतान न किए जाने पर किसान कर्जदार बना रहता है। प्रदेष में गन्ना किसानों के सामने भुखमरी की समस्या खड़ी होने वाली है, इसलिए लोकदल की मांग है कि गन्ना किसानों को 500/- रू0 प्रतिक्विंटल मूल्य एवं मिलों द्वारा ब्याज सहित बकाये धन का भुगतान अबिलम्ब गन्ना किसानों को किया जाय। अगर सरकार के कान में जूँ न रेंगी तो लोकदल प्रदेश व्यापी आंदोलन के माध्यम से गन्ना किसानों के हित में सरकार को मजबूर कर देगा कि वह गन्ना किसानों की मांग पूरी करे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो