scriptमुस्लिम युवक 15 वर्षों से कर रहा माँ दुर्गा की आराधना, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप | Navratri 2021 Muslim Man worshiped Maa Durga in Mahoba last 15 years | Patrika News

मुस्लिम युवक 15 वर्षों से कर रहा माँ दुर्गा की आराधना, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

locationलखनऊPublished: Oct 12, 2021 10:44:30 am

Submitted by:

Vivek Srivastava

Navratri 2021: महोबा के बसौठ गांव में स्थित बड़ी माता मंदिर में 30 वर्षीय अनीस अहमद पिछले 15 सालों से माँ दुर्गा की पूजा कर रहा है। सोमवार को कुछ लोगों ने पूजा करने से रोक दिया। मगर बाद में वजह जानने और पुलिस के समझाने के बाद आम सहमति से उसे मंदिर में पूजा की अनुमति दे दी गयी।

photo_2021-10-12_10-43-32.jpg
महोबा. नवरात्रि के दिनों में जहाँ हर हिन्दू इस वक्त माँ दुर्गा की आराधना में लगा है। वहीं महोबा में आस्था का अनोखा मामला सामने आया है। यहाँ एक मुस्लिम युवक पिछले 15 सालों से माँ दुर्गा की आराधना कर रहा है। अनीस अहमद नाम के इस युवक ने बताया कि जब वो 14 साल का था तब माँ दुर्गा ने उसकी जान बचायी थी तबसे वो उनकी आराधना कर रहा है।
माँ दुर्गा ने दी थी नयी जिन्दगी

दरअसल अनीस अहमद जब 14 साल का था तो मंदिर के प्रांगण में लेटा हुआ था। उसी दौरान एक जहरीने साँप ने उसे काट लिया। साँप का ज़हर इतना तेज था कि वो कुछ ही देर में बेहोश हो गया और सुधबुध खो दिया। उसके माँ-बाप उसे मंदिर परिसर में ही गोद में लिये बैठे रहे और उसकी जिन्दगी की दुआएं मांगते रहे। कुछ ही देर में उसे अपने आप होश आने लगा और वो ठीक हो गया। तबसे लेकर आज तक वो लगातार मंदिर में माँ की आराधना कर रहा है। अनीस और उसके घरवालों का मानना है कि माँ दुर्गा ने ही उसकी जान बचायी है।
आम सहमति से मिली पूजा की अनुमति

मामला उस वक्त लोगों की नज़र में आया जब यहां जिल के बसौठ गाँव में बड़ी माता मंदिर में श्रद्धालुओं में कुछ ने उसे पहचान लिया कि ये मुस्लिम है तो हंगामा खड़ा कर दिया। मौके पर पुलिस तक पहुँच गयी। बाद में जब युवक ने माँ की आराधना करने की वजह बतायी तब पुलिस प्रशासन और ग्रामीणों की आम सहमति से अनीस को पूजा की अनुमति दी गयी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो