scriptनवाजुद्दीन सिद्दीकी ने 1.15 करोड़ लेकर किया फ्राड कंपनी का प्रमोशन, अब ईडी का मिला नोटिस | Nawazuddin Siddiqui troubled for promoting fraud company in Rs 115 cr | Patrika News

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने 1.15 करोड़ लेकर किया फ्राड कंपनी का प्रमोशन, अब ईडी का मिला नोटिस

locationलखनऊPublished: Nov 09, 2017 04:52:03 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

एक हजार करोड़ के ऑनलाइन फ्रॉड से जुड़े मामले में बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नोटिस देकर तलब किया था।

Nawazuddin Siddiqui

Nawazuddin

लखनऊ. एक हजार करोड़ के ऑनलाइन फ्रॉड से जुड़े मामले में बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नोटिस देकर तलब किया था। लेकिन नवाजुद्दीन सिद्दीकी तीसरी बार नोटिस मिलने के बाद भी गुरुवार को ईडी के लखनऊ दफ्तर नहीं पहुंचे। नवाजुद्दीन सिद्दीकी पर ऑनलाइन फ्रॉड करने वाली कंपनी से कथित रुप से प्रमोशन के लिए 1.15 करोड़ रुपए लेने का आरोप है।
नवाजुद्दीन की जगह भाई ने दी सफाई
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की तीसरी नोटिस पर गुरुवार को बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी के भाई शमसुद्दीन सिद्दकी और वकील ई़डी के दफ्तर पहुंचे। ईडी द्वारा पूछताछ के बाद शमसुद्दीन सिद्दकी ने कहा कि प्रचार व प्रमोशन के लिए पैसे लिए गए थे। शमसुद्दीन ने कहा कि उन्होंने एक सेलिब्रेटी के तौर पर अपनी सेवा देने के लिए पैसे लिए थे, लेकिन इसके बाद उक्त कंपनी क्या घोटाला करती है, उससे उनका कोई मतलब नहीं बनता है। साथ ही कहा कि जिस एड बुक्स डॉट कॉम (adsbook.com) कंपनी के प्रमोशन के लिए पैसे लिए गए थे, वह ठीक से काम कर रही है। लेकिन उस ग्रुप की अन्य कंपनी द्वारा किए घोटाले के लिए वह जिम्मेदार नहीं है।
तीसरी बार जारी हुआ नोटिस
ईडी ने ऑनलाइन कंपनी वेब वर्क द्वारा की गई ठगी के मामले में नवाजुद्दीन सिद्दीकी को तीसरी बार नोटिस जारी कर पूछताछ में शामिल होने के लिए कहा था। इससे पहले ईडी ने उन्हें चार अक्टूबर और 17 अक्टूबर को नोटिस भेजा था। साथ ही ईडी के लखनऊ स्थिति दफ्तर आने के लिए कहा गया था।
हजार करोड़ की ठगी में उछला नवाजुद्दीन का नाम
नोएडा में स्थित ऑनलाइन कंपनी वेब वर्क पर गत फरवरी 2017 में लोगों से करीब एक हजार करोड़ रुपये की ठगी करने का आरोप लगा था। इसके बाद जांच के दौरान पुलिस ने कंपनी के मालिक अनुराग गर्ग और संदेश वर्मा को गिरफ्तार किया था। लेकिन कुछ दिन में ही दोनों को जमानत मिल गई थी। दोनों से पूछताछ के दौरान बॉलीबुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी का नाम सामने आया था। पूछताछ में पता चला था कि कंपनी ने प्रमोशन के लिए नवाजुद्दीन को 1.15 करोड़ रुपये का भुगतान किया था। इसके बाद ईडी ने उनसे पूछताछ के लिए तीन बार नोटिस जारी किए। लेकिन तीनों बार नवाजुद्दीन सिद्दकी ईडी के दफ्तर नहीं पहुंचे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो