scriptभाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी समेत छह के खिलाफ गैर जमानती वारंट | NBW against BJP MP rita bahuguna joshi | Patrika News

भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी समेत छह के खिलाफ गैर जमानती वारंट

locationलखनऊPublished: Jan 18, 2020 11:17:32 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

भारतीय जनता पार्टी की सांसद रीता बहुगुणा जोशी और कांग्रेस नेता अजय राय समेत छह लोगों के खिलाफ एमपी एमएलए कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया है।

Rita Bahuguna Joshi

रीता बहुगुणा जोशी

लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी की सांसद रीता बहुगुणा जोशी और कांग्रेस नेता अजय राय समेत छह लोगों के खिलाफ लखनऊ की स्पेशल कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया है। 2015 में लखनऊ में एक प्रदर्शन को लेकर उनके खिलाफ NBW वारंट जारी किया गया है। कोर्ट ने मामले की सुनवाई के लिए एक फरवरी की तारीख तय की है।
मामला 2015 का है जब रीता बहुगणा जोशी कांग्रेस में थी। उस दौरान सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने लखनऊ के लक्ष्मण मेला मैदान में प्रदर्शन किया था, जिसके बाद करीब 5000 पार्टी कार्यकर्ताओं ने विधानभवन की तरफ कूच भी किया था। इस बीच पुलिस से कार्यकर्ताओं की झड़प हो गई थी। पुलिस पर पथराव भी किया गया था, जिसमें पुलिसकर्मियों के साथ-साथ आम लोगों को भी चोटें आईं थीं। मामले की जांच कर पुलिस ने उसी वर्ष 25 दिसंबर को अदालत में आरोपपत्र दाखिल किया था, लेकिन सुप्रीम कोर्ट द्वारा मामले के त्वरित निपटारे के आदेश के लिए रीता व अन्य छह लोगों को अदालत में हाजिर होने के आदेश दिए गए थे, लेकिन इनमें से कोई भी पेश नहीं हुआ। इस कारण उन पर आरोप तय नहीं हो सके।
शनिवार को अदालत ने इसे न्यायिक कार्यवाही का उल्लंघन मानते हुए रीता समेत सभी छह आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वॉरंट जारी किया। आपको बता दें कि रीता कांग्रेस से आपसी मतभेद के चलते 20 अक्टूबर 2016 को बीजेपी से जुड़ गई। इससे पूर्व वह 24 वर्षों तक कांग्रेस में रहीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो