scriptराम मंदिर को लेकर सुप्रीम कोर्ट को इस तरह डरा रहा है आरएसएस | NCP alleged RSS is threatening to Supreme court for Ram Mandir | Patrika News

राम मंदिर को लेकर सुप्रीम कोर्ट को इस तरह डरा रहा है आरएसएस

locationलखनऊPublished: Nov 05, 2018 11:40:56 am

Submitted by:

Anil Ankur

एनसीपी ने लगाया आरोप


लखनऊ। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने आरोप लगाया है कि राम मंदिर मसले को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) सुप्रीम कोर्ट को डराने-धमकाने का काम कर रहा है। यह स्वास्थ लोकतंत्र के लिए घातक है। एनसीपी ने कहा कि देश संविधान से चलेगा न कि किसी भी संगठन की मनमर्जी से।

स्वस्थ्य लोकतंत्र के लिए घातक बयानबाजी
एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रमेश दीक्षित ने संघ की बयानबाजी को स्वस्थ लोकतंत्र के लिए घातक करार देते हुए उसे तुरंत रोके जाने की मांग की है। रमेश दीक्षित ने राम मंदिर मुद्दे पर कहा कि संघ सुप्रीम कोर्ट को डराने-धमकाने का काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का जो भी फैसला होगा, उसे हर व्यक्ति और संगठन को मानना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले या बाद कोई भी ऐसी कोशिश देश-विरोधी और गैरसंवैधानिक होगी। इसका विरोध किया जाएगा।
न्यायपालिका को धमकाना उचित नहीं
रमेश दीक्षित ने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में किसी भी व्यक्ति या संगठन को चाहे वह कितना भी ताकतवर या शक्तिशाली क्यों न हो, देश की सर्वोच्च न्यायपालिका को धमकाने या डराने का या चुनौती देने का कोई हक नहीं। भरत संविधान से चलेगा किसी भी संगठन की मनमर्जी से नहीं। जो भी व्यक्ति या संगठन लगातार सुप्रीम कोर्ट धमकाने का काम कर रहे हैं, यह केंद्र सरकार का दायित्व है कि ऐसे संगठनों और व्यक्ति पर कार्यवाही करे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो