scriptउपचुनाव में नीरज शेखर का निर्विरोध निर्वाचन तय, 19 को होगी औपचारिक घोषणा | Neeraj Shekhar's uncontested election set for by-election | Patrika News

उपचुनाव में नीरज शेखर का निर्विरोध निर्वाचन तय, 19 को होगी औपचारिक घोषणा

locationलखनऊPublished: Aug 17, 2019 09:45:05 am

राज्यसभा की एक सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार नीरज शेखर का निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है।

lucknow

उपचुनाव में नीरज शेखर का निर्विरोध निर्वाचन तय, 19 को होगी औपचारिक घोषणा

लखनऊ. राज्यसभा की एक सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार नीरज शेखर का निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है। नीरज शेखर के अलावा किसी और ने नामांकन नहीं किया है। नामांकन पत्र की जांच की प्रक्रिया पूरी हो गई। 19 अगस्त को नाम वापसी की समय सीमा समाप्त होने के बाद नीरज शेखर के निर्वाचन की औपचारिक घोषणा की जाएगी। सपा के पूर्व राज्यसभा सदस्य नीरज शेखर ने पिछले दिनों राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। नीरज ने सपा छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया। नीरज शेखर के इस्तीफे से खाली हुई राज्यसभा की एक सीट पर उपचुनाव कराया जा रहा है। उपचुनाव में भाजपा ने नीरज शेखर को ही उम्मीदवार बनाया है। नीरज शेखर ने 14 अगस्त को नामांकन दाखिल किया था।

सपा से इस्तीफा देकर भाजपा में हुए शामिल

पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के पुत्र नीरज शेखर अभी हाल ही में राज्यसभा और सपा की सदस्यता से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हुए हैं। नीरज शेखर लंबे समय से समाजवादी पार्टी से जुड़े थे। लोकसभा चुनाव में सपा मुखिया अखिलेश यादव द्वारा टिकट न दिए जाने से नाराज नीरज ने राज्यसभा से इस्तीफा देते हुए हाल ही में भाजपा ज्वाइन कर ली थी। उप चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश कोटे से नीरज शेखर को भाजपा ने अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो