scriptउत्तर प्रदेश किसे कहते हैं, शशि थरूर के इस पोस्ट पर हमलावर हुई बीजेपी, योगी सरकार के मंत्री एके शर्मा ने दिया करारा जवाब | NEET Paper Leak at Yogi government minister AK Sharma replied to Congress leader Shashi Tharoor | Patrika News
लखनऊ

उत्तर प्रदेश किसे कहते हैं, शशि थरूर के इस पोस्ट पर हमलावर हुई बीजेपी, योगी सरकार के मंत्री एके शर्मा ने दिया करारा जवाब

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाली है। जिसमें लिखा है कि उत्तर प्रदेश किसे कहते हैं, इस पोस्ट पर योगी सरकार में मंत्री एके शर्मा ने उन्हें करारा जबाव दिया है।

लखनऊJun 23, 2024 / 09:10 pm

Anand Shukla

NEET Paper Leak at Yogi government minister AK Sharma replied to Congress leader Shashi Tharoor
NEET Paper Leak: पूरे देश में नीट पेपर लीक का मामला सुर्खियों में है। इसे लेकर सियासी पारा भी गर्माया हुआ है। विपक्षी पार्टियां केंद्र सरकार पर लगातार प्रहार कर रही हैं। विपक्ष का कहना है कि सरकार पेपर लीक रोकने में विफल साबित हुई है। इसी बीच सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफॉर्म पर भी इससे जुड़ा एक पोस्ट वायरल हो रहा है। यह पोस्ट उत्तर प्रदेश से जुड़ा है। इसी वायरल पोस्ट को रिपोस्ट करते हुए कांग्रेस नेता शशि थरूर ने केंद्र सरकार पर तंज कसा। शशि थरूर ने एक्स पर लिखा, “शानदार, परीक्षा पे चर्चा।”
दरअसल, वायरल पोस्ट में सवाल है कि ‘उत्तर प्रदेश किसे कहते हैं?’ जवाब में लिखा गया, ‘वह प्रदेश जहां परीक्षा से पहले उत्तर का पता चल जाए, उसे उत्तर प्रदेश कहते हैं।’ जवाब के नीचे 10 में से 10 नंबर लिखे हैं। साथ ही रिमार्क में ‘सम्मान लायक हो बेटा’ भी लिखा गया है।
इसी पोस्ट को कांग्रेस नेता शशि थरूर ने नीट पेपर लीक से जोड़ते हुए भाजपा और पीएम मोदी पर निशाना साधने की कोशिश की। लेकिन, थरूर भाजपा के निशाने पर आ गए हैं। इसके साथ ही भाजपा ने उन पर उत्तर प्रदेश का अपमान करने का आरोप लगा दिया।

योगी के मंत्री ने शशि थरुर को दिया जवाब

उत्तर प्रदेश सरकार में ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने सोशल मीडिया ‘X’ पर पोस्ट करते हुए लिखा, “अपने नेता के चुनाव जीतते ही कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश का हमेशा की तरह पुनः अपमान करना शुरू कर दिया। जीवनदान देने वाले प्रदेश की जनता का धन्यवाद भी ठीक से नहीं किया मरी हुई कांग्रेस ने और उल्टे अब ये अपमान…
श्री शशि थरूर जी से कुछ बेहतर उम्मीद की भी नहीं जा सकती लेकिन यूपी के बारे में उनका आज का व्यंग पूरे प्रदेश और प्रदेशवासियों का घोर अपमान है। पहले भी इनके अनेक नेताओं को पाल-पोस कर प्रधानमंत्री और सरकार का मुखिया बनाने वाले इस राज्य के लिए कांग्रेस ने कुछ किया नहीं।
उन्होंने आगे लिखा, “कांग्रेस के नेताओं को यह मालूम होना चाहिए कि इसी राज्य में सत्यवादी महाराजा हरिश्चन्द्र हुए, यहीं से भगवान बुद्ध ने सत्य और अहिंसा का पाठ पूरी मानव जाति को पढ़ाया। इसी भूभाग से जगतगुरु भगवान कृष्ण ने गीता का ज्ञान पूरी श्रृष्टि को दिया। इसी राज्य में भगवान राम ने व्यक्ति को पुरुषोत्तम बनने का मार्ग दिखाया। यह भूमि भगवान विश्वनाथ की भूमि है जो आदिगुरु और सुरगुरु माने जाते हैं। यह पतित पावनी माँ गंगा और पुण्य सलिला माँ यमुना, माँ सरयू और माँ सरस्वती की पावन भूमि है। ऐसे उत्तर प्रदेश का अपमान करने वाली कांग्रेस को प्रदेश की जनता से माफी माँगनी चाहिए। अन्यथा यहाँ की जनता उनसे हिसाब करेगी। कांग्रेस की यह मानसिकता अत्यंत निंदनीय है। उत्तर प्रदेश की जनता को नमन !”

Hindi News/ Lucknow / उत्तर प्रदेश किसे कहते हैं, शशि थरूर के इस पोस्ट पर हमलावर हुई बीजेपी, योगी सरकार के मंत्री एके शर्मा ने दिया करारा जवाब

ट्रेंडिंग वीडियो