script

यूपी में सिंगल डिजिट में पहुँचा कोरोना के नये संक्रमितों का आँकड़ा, पिछले 24 घण्टों में सामने आये संक्रमितों के सिर्फ 9 मामले

locationलखनऊPublished: Oct 19, 2021 10:09:14 am

Submitted by:

Vivek Srivastava

Corona Update in UP: दीपावली से पहले यूपी की जनता के लिए एक बड़ी राहत की खबर आयी है। प्रदेश में पहली बार कोरोना संक्रमितों का नया मामला सिंगल डिजिट में पहुँचा है, पिछले 24 घण्टों में संक्रमितों का जो नया आँकड़ा जारी हुआ है उसमें सिर्फ नौ मरीज ही संक्रमित पाये गये हैं। वहीं सूबे के 42 जिले कोरोना से पूरी तरह मुक्त हो चुके हैं जबकि 17 जिलों में मात्र एक-एक ऐक्टिव केस मौजूद हैं।

corona.jpg
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में बीते 24 घण्टे में यानि सोमवार को लिए गये कोरोना के 1.39 लाख सैंपल की जाँच में सिर्फ 9 मरीज ही संक्रमित पाये गये हैं। कोरोना महामारी जबसे फैली है तबसे ये पहली बार ऐसा हुआ है कि नये संक्रमितों की संख्या डबल डिजिट में न आकर सिंगल डिजिट में पहुँची है।
हांलाकि कोरोना संक्रमण के नये मामलों में पिछले काफी दिनों से लगातार कमी आ रही थी। पिछले दो दिनों से तो मामूली केस सामने आ रहे थे। रविवार को नये संक्रमितों का जो आँकड़ा मिला था वो 10 का था। जारी नये आँकड़ों के मुताबिक प्रदेश के 42 जिले पूरी तरह कोरोना संक्रमण से मुक्त पाए गए हैं, जबकि 17 जिले ऐसे हैं जिनमें मात्र एक-एक एक्टिव केस हैं।
प्रदेश में एक्टिव केस की कुल संख्या 135
प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 135 है। बीते रविवार को यही एक्टिव केस की संख्या 119 में दर्ज की गई थी। सोमवार को कोरोना से संक्रमित 4 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज कर दिया गया।
42 जिले कोरोना मुक्त

यूपी के स्वास्थ्य विभाग की ओर से दिखाई जा रही सक्रियता के चलते सोमवार को प्रदेश के अमरोहा, अयोध्या, बदायूं, बागपत, बलिया, बाराबंकी, बस्ती, बहराइच, बिजनौर, चन्दौली, चित्रकूट, देवरिया, एटा, इटावा, फर्रुखाबाद, फतेहपुर, गोंडा, हमीरपुर, हापुड़, हरदोई, हाथरस, जौनपुर, झांसी समेत कुल 42 जिले पूरी तरह कोरोना से मुक्त पाए गए, जबकि 17 जिलों में एक-एक एक्टिव केस ही शेष हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो