scriptअब 15 दिन बाद शुरू होगी नींव की खुदाई, राममंदिर का नया नक्शा प्राधिकरण से होगा पास | new map of Ram mandir will be passed by authority | Patrika News

अब 15 दिन बाद शुरू होगी नींव की खुदाई, राममंदिर का नया नक्शा प्राधिकरण से होगा पास

locationलखनऊPublished: Aug 07, 2020 02:17:45 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

प्राधिकरण के आला अफसरों का कहना है कि ट्रस्ट ने चार दिन पहले जमा नक्शा वापस ले लिया है।

अब 15 दिन बाद शुरू होगी नींव की खुदाई, राममंदिर का नया नक्शा प्राधिकरण से होगा पास

अब 15 दिन बाद शुरू होगी नींव की खुदाई, राममंदिर का नया नक्शा प्राधिकरण से होगा पास

लखनऊ . भूमि पूजन के बाद राममंदिर निर्माण को मूर्त रूप देने की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। राममंदिर के नक्शे को लेकर नए सिरे से प्रयास शुरू हो गये हैं। ( Ayodhya Development Authority) अयोध्या विकास प्राधिकरण मंदिर के नए मॉडल का ( Map) नक्शा पास करेगा फिर एलएंडटी नींच की खुदाई करेगी। इस प्रक्रिया में कम से कम 15 दिन का समय लग जाएगा। इस बीच रामलला परिसर में साफ सफाई का काम चलेगा। मैप पास होते ही नींव की खुदाई शुरू होगी। प्राधिकरण के आला अफसरों का कहना है कि ट्रस्ट ने चार दिन पहले जमा नक्शा वापस ले लिया है।
इसमें संशोधन के बाद दोबारा नक्शा जमा करेंगे, इसके बाद ( Board of authority) प्राधिकरण बोर्ड की बैठक में इसे संस्तुति मिल पाएगी। राममंदिर ट्रस्ट पहले ही घोषणा कर चुका है कि राम मंदिर का नक्शा नियमों के अनुरूप पास करा कर ही मंदिर का निर्माण कराया जाएगा। ( Ram temple) राममंदिर के लिए पांच दिन पूर्व ट्रस्ट की ओर से प्राधिकरण में मंदिर का ( Map) नक्शा पास कराने के लिए भेजा गया था। लेकिन प्राधिकरण के आला अफसरों का कहना है कि ट्रस्ट ने नक्शा वापस ले लिया है। इसमें संशोधन के बाद दोबारा नक्शा जमा किया जाएगा। नक्शे की फीस चेक से दी जाएगी। नक्शे में संशोधन से लेकर पास होने की प्रक्रिया में एक सप्ताह से 15 दिन का समय लग सकता है। इसके बाद एलएंडटी नींव की खुदाई करेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो