scriptकेजीएमयू में 102 करोड़ की लागत से बनेगा स्टेट स्पाइल सेंटर, रीढ़ की हड्डी के मरीजों को मिलेगी मदद | new state spinal centre in kgmu lucknow | Patrika News

केजीएमयू में 102 करोड़ की लागत से बनेगा स्टेट स्पाइल सेंटर, रीढ़ की हड्डी के मरीजों को मिलेगी मदद

locationलखनऊPublished: Nov 10, 2017 04:11:41 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में स्टेट स्पाइन सेंटर का 102 करोड़ रूपये खर्च कर निर्माण किया जाएगा।

KGMU
लखनऊ. लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में स्टेट स्पाइन सेंटर का 102 करोड़ रूपये खर्च कर निर्माण किया जाएगा। स्पाइनल सेंटर के लिए केजीएमयू में स्थित लिंब सेंटर के करीब बहुमंजिले भवन का निर्माण किया जाएगा। इस सेंटर में चार इकाइयां संचालित होंगी। केजीएमयू के स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में यह जानकारी दी गई।
चार यूनिट होंगी संचालित

डिपार्टमेंट ऑफ़ आर्थोपैडिक सर्जरी के प्रोफेसर डाक्टर आर एन श्रीवास्तव ने बताया कि स्टेट स्पाइन सेंटर के लिए प्रोजेक्ट तैयार कर लिया गया है। इसके लिए संक्रामक रोग अस्पताल की जमीन पर 12 मंजिला भवन तैयार किया जाएगा जिस पर लगभग 102 करोड़ रुपये का खर्च आएगा। सेंटर निर्माण को लेकर प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा जा चुका है। डाक्टर आर एन श्रीवास्तव ने बताया कि प्रस्तावित स्पाइन सेंटर में 12 मॉड्यूलर ओटी और चार यूनिट खुलेंगी। इस सेंटर में एक ही छत के नीचे सभी तरह की स्पेशियलिटी का इलाज मिलेगा।
यह भी पढ़ें अखिलेश यादव मनाएंगे नोटबंदी की लाइन में जन्मे खजांची का जन्मदिन

यह भी पढ़ेंबोले यूपी के खौफजदा सांसद – मुझ पर चल रही थी गोलियां, पुलिस संभाल रही थी टोपी
हेल्पलाइन की भी होगी शुरुआत

डाक्टर आर एन श्रीवास्तव ने बताया कि स्पाइन सेंटर में एक हेल्पलाइन की शुरुआत की जाएगी। इस हेल्पलाइन की मदद से कमर दर्द व अन्य बैकपेन के पीड़ित मरीज सलाह ले सकेंगे। इसके साथ ही एप की भी सुविधा उपलब्ध होगी। ऐप की मदद से मरीज सलाह ले सकेंगे कि उन्हें किस डाक्टर के पास इलाज के लिए जाना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो