scriptयोगी के अफसर बुलडोजर से ला रहे कानून का राज, अवैध निर्माण, रेप के आरोपी, माफिया या फिर दलबदलू नेता सबका हो रहा हिसाब | New trend CM Yogi Baba bulldozer law mafia illegal construction mafia | Patrika News

योगी के अफसर बुलडोजर से ला रहे कानून का राज, अवैध निर्माण, रेप के आरोपी, माफिया या फिर दलबदलू नेता सबका हो रहा हिसाब

locationलखनऊPublished: Apr 04, 2022 10:27:30 pm

बाबा का बुलडोजर इन दिनों यूपी से लेकर मप्र और बिहार तक चर्चा में है। कानून के राज यह प्रतीक बन गया है। पुलिस और सरकारी अफसर बुलडोजर रामबाण हथियार के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं। बुलडोजर के जरिए यूपी में कानून का राज स्थापित करने की कोशिशों की फेहरिस्त काफी लंबी है।

योगी के अफसर बुलडोजर से ला रहे कानून का राज, अवैध निर्माण, रेप के आरोपी, माफिया या फिर दलबदलू नेता सबका हो रहा हिसाब

योगी के अफसर बुलडोजर से ला रहे कानून का राज, अवैध निर्माण, रेप के आरोपी, माफिया या फिर दलबदलू नेता सबका हो रहा हिसाब

बाबा का बुलडोजर इन दिनों यूपी से लेकर मप्र और बिहार तक चर्चा में है। कानून के राज यह प्रतीक बन गया है। पुलिस और सरकारी अफसर बुलडोजर रामबाण हथियार के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं। अपराधी और माफिया तो बुलडोजर के नाम से कांप ही रहे थे अब बलात्कारी, गलत काम करने वाले पुलिस अफसर, माफिया और दलबदलू नेता भी बुलडोजर से डर रहे हैं। उन्हें खौफ सता रहा है कि कहीं उनके गलत कामों की वजह से बुलडोजर उनके घर न पहुंच जाए और उनके आशियाने को ढहा दे। बुलडोजर के जरिए यूपी में कानून का राज स्थापित करने की कोशिशों की फेहरिस्त काफी लंबी है।
थर-थर कांप रहे नेता जी

तिंदवारी से पूर्व विधायक बृजेश प्रजापति पहले भाजपा में थे फिर स्वामी प्रसाद मौर्या के साथ सपा में शामिल हो गए। चुनाव हार गए तो तत्काल अवैध निर्माण का नोटिस मिल गया। 7 अप्रेल तक ब्यौरा न देने पर बुलडोजर चल जाएगा। आरबी कॉलेज के मालिक के जानकीपुरम में अवैध निर्माण पर कार्रवाई हुई। चिनहट में रहने वाले कानपुर के प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता हत्याकांड के मुख्य आरोपी इंस्पेक्टर जगत नारायण सिंह चिनहट में बिना नक्शा पास कराए अवैध रूप से बने मकान गिरा दिया। लखनऊ के हजरतगंज में एलडीए की जमीन पर बने बसपा नेता फहाद के अवैध अपार्टमेंट पर बुलडोजर चला।
यह भी पढ़ें

श्रीकांत शर्मा नए यूपी भाजपा अध्यक्ष, वायरल पोस्ट्स सही है या गलत जानें

दंबगों की एक नहीं चल रही

कानपुर में भू माफियाओं से तालाब की जमीन खाली हो गयी। बहराइच में कब्रिस्तान, खलिहान की जमीनों पर अवैध रूप से बने मकान व मदरसों को खाली कराने का इलाज बुलडोजर से हुआ। लखीमपुर देहात में पंचायत भवन की जमीन पर दंबगों ने कब्जा कर लिया था। लखीमपुर एसडीएम राजेश कुमार ने अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलवा दिया।
रेप के आरोपी भी सहमें

पुलिस अपराधियों को पकडऩे के लिए बुलडोजर का भय दिखा रही है। गोंडा में दुष्कर्म के एक शातिर अपराधी को पकडऩे पहुंची पुलिस ने चेतावनी देते हुए कहा,सरेंडर करो नहीं तो घर खंडहर हो जाएगा। सहारनपुर में भी गैंगरेप के दो आरोपी फरार थे। पुलिस ने घर के बाहरी हिस्से पर बुलडोजर चला दिया। 24 घंटे में दोनों आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ गए।
यह भी पढ़ें

गोरखनाथ मंदिर में इंजीनियरिंग के छात्र ने पीएसी जवानों पर किया हमला

मेरठ में माफिया पर शिकंजा

मेरठ पुलिस ने पुलिस कस्टडी से फरार ढाई लाख के इनामी बदन सिंह बद्दो और उसके सहयोगी के अवैध तरीके से कब्जाई गयी जमीन बुलडोजर के भय से खुद ब खुद कब्जा मुक्त हो गयी।
रामपुर में आरोपी ने कहा खुद गिरा देंगे मकान

रामपुर में बुलडोजर का डर ऐसा दिखा कि आरोपी ने खुद ही एसडीएम से अपने अवैध रूप से निर्मित घर को ढहाए जाने की गुहार लगाई। उसने अपने घर का कुछ हिस्सा तालाब और कब्रिस्तान की जमीन पर बना रखा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो