scriptअखिलेश यादव के साथ खड़े हुुए उनके प्रतिद्वंदी निरहुआ | nirahua and akhilesh yadav demand inquiry in pushpendra yadav case | Patrika News

अखिलेश यादव के साथ खड़े हुुए उनके प्रतिद्वंदी निरहुआ

locationलखनऊPublished: Oct 16, 2019 04:49:39 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

– अखिलेश यादव के प्रतिद्वंदी रहे दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ ने की पीएम मोदी से बड़ी अपील
– पुष्पेंद्र यादव मामले में किया ट्वीट

अखिलेश यादव के साथ खड़े हुुए उनके प्रतिद्वंदी निरहुआ

अखिलेश यादव के साथ खड़े हुुए उनके प्रतिद्वंदी निरहुआ

लखनऊ. पुलिस मुठभेड़ में मारे गए पुष्पेंद्र यादव (Pushpendra Yadav) की मौत के मामले का विवाद बढ़ता जा रहा है। एक ओर समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने इस मामले की उच्च न्यायालय के वर्तमान न्यायधीश से जांच कराने की मांग की है, तो दूसरी ओर लोकसभा चुनाव में आजमगढ़ से उनके प्रतिद्वंदी रहे दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ (Dinesh Lal Yadav) ने भी अखिलेश से सुर मिलाते हुए मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की है।
पुष्पेंद्र यादव केस की हो सीबीआई जांच

दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) को ट्वीट कर पुष्पेंद्र यादव मामले में सीबीआई जांच कराने की मांग की।
https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw
इससे पहले सपा अध्यक्ष ने पुष्पेंद्र यादव की मौत को फर्जी पुलिस मुठभेड़ बताकर मामले की जांच की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि पुष्पेंद्र यादव को मारा गया है, इसे एनकाउंटर नहीं कह सकते। पुलिस ने हिंदू धर्म के विपरीत उसके शव को रात में ही जला दिया। इसे रामराज्य नहीं कहा जा सकता। मामले की जांच सिटिंग जज के नेतृत्व में होनी चाहिए। बता दें कि पुष्पेंद्र यादव के गांव पहुंचकर अखिलेश यादव ने उनके परिवार से मुलाकात की और उन्हें मदद करने का आश्वासन दिया।
सीएम ने दी क्लीन चिट

पुष्पेंद्र यादव की मौत ने राजनीतिक मोड़ ले लिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्याथ ने मामले में क्लीन चिट देकर पुलिस के पक्ष में बयान दिया। उन्होंने कहा कि झांसी की घटना पूरी तरह से एनकाउंटर की घटना है। जब पुलिस को संदेश मिला कि पुलिस को गोली मारकर गाड़ी को लूटने का प्रयास किया गया है, तो 40 किलोमीटर दूर खड़ी पुलिस की दूसरी टीम से अपराधी का सामना हुआ, जिससे मुठभेड़ में वह (पुष्पेंद्र) मारा गया। योगी आदित्यनाथ के बयान के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो